इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के कप्तान बने रह सकते हैं शान मसूद

इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के कप्तान बने रह सकते हैं शान मसूद

  •  
  • Publish Date - September 24, 2024 / 05:51 PM IST,
    Updated On - September 24, 2024 / 05:51 PM IST

कराची, 24 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए शान मसूद को कप्तान पद पर बरकरार रख सकता है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए बाबर आजम का सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बने रहना तय है।

इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलने के लिए तीन अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी। पहला टेस्ट मैच सात अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा।

मसूद ने अभी तक पांच टेस्ट मैच में पाकिस्तान का नेतृत्व किया है। टीम को इन सभी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड ने इससे पहले 2022-23 में पाकिस्तान का दौरा किया था। तब उसने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार रावलपिंडी में बांग्लादेश से दोनों टेस्ट मैच में पराजय का सामना करने वाली टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं किए जाएंगे।

सूत्रों ने कहा,‘‘सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने टी20 और वनडे के लिए चैंपियंस कप में भाग लेने वाले कुछ खिलाड़ियों की पहचान की है लेकिन टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी और हाई परफार्मेंस डायरेक्टर टिम नीलसन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए नए खिलाड़ियों का चयन करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।’’

भाषा पंत सुधीर

सुधीर