शाकिब ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लिया, विदाई मैच नहीं मिलता तो कानपुर टेस्ट अंतिम होगा |

शाकिब ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लिया, विदाई मैच नहीं मिलता तो कानपुर टेस्ट अंतिम होगा

शाकिब ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लिया, विदाई मैच नहीं मिलता तो कानपुर टेस्ट अंतिम होगा

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 03:01 PM IST, Published Date : September 26, 2024/3:01 pm IST

कानपुर, 26 सितंबर (भाषा) बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने गुरुवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने की घोषणा की और साथ ही कहा कि अगर उनका घरेलू बोर्ड उनके लिए स्वदेश में विदाई मैच का आयोजन नहीं करता करता है तो फिर भारत के खिलाफ यहां होने वाला दूसरा टेस्ट मैच उनका अंतिम टेस्ट होगा।

इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने बांग्लादेश की तरफ से 129 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह फ्रेंचाइजी लीग में इस प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे।

शाकिब ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘मैंने टी20 विश्व कप में अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल लिया है। हमने चयनकर्ताओं के साथ चर्चा की। 2026 में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मेरे लिए संन्यास लेने का यह सही समय है। उम्मीद है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड कुछ अच्छे खिलाड़ियों को ढूंढने में सफल रहेगा और हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।’’

शाकिब ने बांग्लादेश की तरफ से 69 टेस्ट मैच में 4453 रन बनाने के अलावा 242 विकेट भी लिए हैं।

उन्होंने कहा,‘‘मैंने अपने क्रिकेट बोर्ड के सामने मीरपुर में अंतिम टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई थी। वह इस पर सहमत थे। अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो भारत के खिलाफ कानपुर में होने वाला मैच टेस्ट क्रिकेट में मेरा अंतिम मैच होगा।’’

शाकिब को बांग्लादेश में राजनीतिक अशांति के दौरान हत्या के एक मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था। राजनीतिक अशांति के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद से हटना पड़ा था। शाकिब उनकी पार्टी अवामी लीग से संसद सदस्य थे।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)