Sanath Jayasuriya Coach: सनथ जयसूर्या की वापसी.. मिला श्रीलंकाई टीम के फुलटाइम कोच का जिम्मा, शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाया..

Sanath Jayasuriya appointed full time coach of Sri Lankan cricket team इससे पहले जयसूर्या श्रीलंकाई टीम के साथ मुख्य चयनकर्ता के तौर भी कार्यभार संभाल चुके हैं, तब ICC ने एंटी-करप्शन के आरोप में श्रीलंकाई टीम पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

  •  
  • Publish Date - October 7, 2024 / 06:33 PM IST,
    Updated On - October 7, 2024 / 06:35 PM IST

Sanath Jayasuriya appointed full time coach of Sri Lankan cricket team: कोलम्बो। क्रिकेट जगत में कभी अपने तूफानी बलबाजी से गेंदबाजों का हौसला पस्त करने वाले पूर्व दिग्गज श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को श्रीलंका टीम का पूर्णकालिक मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है। वे अब तक अंतरिम कोच के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। बता दें कि, उनकी अगुवाई में श्रीलंका को लगातार मिल रही सफलता के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें स्थाई कोच बनाने का ऐलान किया है।

Big meeting on Naxalism: देश की राजधानी से अमित शाह की नक्सलियों को नसीहत.. ‘हथियार छोड़ मुख्यधारा में हो जाये शामिल’.. प्रभावित राज्यों के CM भी हुए शामिल 

क्रिकेट वेबसाइट ESPN क्रिकइंफो ने अपने प्रकाशित खबर में इसकी पुष्टि करते हुए लिखा है कि, पिछले कुछ महीने में जयसूर्या की कोचिंग में श्रीलंका ने 27 साल बाद भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ जीती, उसके बाद इंग्लैंड के ख़िलाफ़ इंग्लैंड में 10 साल बाद टेस्ट में जीत हासिल की, और फिर अभी भी न्यूज़ीलैंड को टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से हराते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फ़ाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है।

Dhamtari Durga Pandal: इस पंडाल में पहुंचते ही होगा बस्तर की आराध्य दंतेश्वरी माता मंदिर पहुंचने का एहसास, मां दंतेश्वरी की हूबहू दुर्गा प्रतिमा देखने उमड़ी भक्तों की भीड़ 

Sanath Jayasuriya appointed full time coach of Sri Lankan cricket team: श्रीलंका क्रिकेट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “श्रीलंका क्रिकेट की एग्ज़ेक्यूटिव कमेटी ने टीम के बेहतरीन प्रदर्शन को आधार मानते हुए ये फ़ैसला लिया है। जयसूर्या के अंतरिम कोच रहते हुए टीम ने भारत, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ शानदार जीत दर्ज की है।” जयसूर्या का ये पहला कोचिंग अनुभव है, उन्होंने कई इंटरव्यू में ये कहा है कि उनकी प्राथमिकता टीम में ऐसा माहौल बनाना है जिसमें खिलाड़ियों को पूरी आज़ादी मिले। ऐसा लग रहा है कि खिलाड़ियों को भी ये माहौल पसंद आ रहा है और जयसूर्या की तारीफ़ अब आम जनता के बीच भी हो रही है।

इससे पहले जयसूर्या श्रीलंकाई टीम के साथ मुख्य चयनकर्ता के तौर भी कार्यभार संभाल चुके हैं, तब ICC ने एंटी-करप्शन के आरोप में श्रीलंकाई टीम पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था। जयसूर्या उस पद पर दो बार अलग-अलग समय में रह चुके हैं। प्रमुख कोच के तौर पर जयसूर्या का पहला इम्तिहान वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ घरेलू सफ़ेद गेंद सीरीज़ में होगा। ये मुक़ाबले दंबुला और पल्लेकेले में खेले जाएंगे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो