सैफ अंडर-17 फुटबॉल चैम्पियनशिप: मालदीव के खिलाफ भारत की नजरें ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करने पर

सैफ अंडर-17 फुटबॉल चैम्पियनशिप: मालदीव के खिलाफ भारत की नजरें ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करने पर

  •  
  • Publish Date - September 23, 2024 / 04:20 PM IST,
    Updated On - September 23, 2024 / 04:20 PM IST

थिम्पू, 23 सितंबर (भाषा) सैफ अंडर-17 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी भारतीय टीम मंगलवार को यहां मालदीव के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने की होगी।

कोच इश्फाक अहमद की देख रेख में भारतीय टीम ने पिछले शुक्रवार को अपने शुरुआती मैच में बांग्लादेश को 1-0 से हराया था। इस मैच का इकलौता गोल सुमित शर्मा ब्रह्मचरिम्यम ने 92 वें मिनट में किया था।  

बांग्लादेश और मालदीव के बीच रविवार को खेला गया मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था जिससे भारतीय टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

अहमद ने कहा कि टीम पहले मैच को खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को विश्राम देकर बाहर बैठे खिलाड़ियों को मौका देने पर विचार कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि अन्य खिलाड़ियों को भी मैच के दौरान मैदान पर समय बिताने का मौका मिले।  हमारे सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं। कुछ खामियां भी हैं। हम यह मैच जीतना चाहते हैं और ग्रुप में शीर्ष पर रहना चाहते हैं।’’

भारत की अंडर-16 टीम ने पिछले साल मालदीव को सैफ अंडर-16 चैम्पियनशिप में 8-0 से हराया था। उस मैच में गोल करने वाले पांच खिलाड़ी विशाल यादव, लेविस जांगमिनलुन, मानभाकुपर मलंगियांग, मोहम्मद कैफ और मोहम्मद अरबाश इस दौरे पर गई टीम का हिस्सा हैं।

भाषा आनन्द पंत

पंत