इंजमाम के आरोपों को बकवास करार देते हुए रोहित ने कहा, सभी टीमों को मिल रही है रिवर्स स्विंग

इंजमाम के आरोपों को बकवास करार देते हुए रोहित ने कहा, सभी टीमों को मिल रही है रिवर्स स्विंग

  •  
  • Publish Date - June 26, 2024 / 10:27 PM IST,
    Updated On - June 26, 2024 / 10:27 PM IST

जॉर्जटाउन (गयाना), 26 जून (भाषा) भारतीय कप्तान कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 8 मैच में रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद से छेड़छाड़ की थी।

भारत ने सोमवार को ग्राेस आइलेट में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस मैच में तीन विकेट लिए थे।

इंजमाम ने पाकिस्तान के एक चैनल पर चर्चा के दौरान अर्शदीप सिंह और भारतीय टीम पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।

इंजमाम ने कहा,‘‘जब अर्शदीप 15वां ओवर कर रहा था तो गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। नई गेंद इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग नहीं होती है। इसका मतलब है कि गेंद को 12वें-13वें ओवर तक इसके लिए तैयार कर दिया गया था। यह गेंद रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी होगी।’’

रोहित से जब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की पूर्व संध्या पर इंजमाम के आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज को अपना दिमाग खुला रखने की सलाह दी।

रोहित ने कहा,‘‘यहां के विकेट काफी शुष्क हैं। सभी टीमों को रिवर्स (स्विंग) मिल रही है। आपको अपना दिमाग खुला रखने की जरूरत है। यह ऑस्ट्रेलिया नहीं है।’’

भाषा

पंत नमिता

नमिता