Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा लेंगे टेस्ट क्रिकेट से भी रिटायरमेंट?.. न्यूजीलैंड के हाथों सीरीज गंवाने के बाद आया बड़ा अपडेट, आप भी पढ़े

Rohit Sharma Retirement from Test लगातार दो टेस्ट हरने के बाद टीम इंडिया आलोचकों के निशाने पर आ गई है। निराश फैंस इस हार के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही हेड कोच गौतम गंभीर को भी जिम्मेदार ठहरा रहे है।

  •  
  • Publish Date - October 27, 2024 / 03:47 PM IST,
    Updated On - October 27, 2024 / 03:48 PM IST

Rohit Sharma Retirement from Test: मुंबई: करीब 12 सालों तक भारतीय सरजमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं हारने वाली टीम इंडिया का यह अनोखा रिकॉर्ड टूट चुका है। कीवियों की टीम ने भारत को तीन टेस्ट सीरीज के मुकाबलों में लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है। भारतीय टीम ने दोनों ही मुकाबलों में शर्मनाक खेल दिखाया और मैच गंवा दिया। टीम इंडिया के दिगज बल्लेबाज भी न्यूजीलैंड के स्पिन अटैक के सामने नतमस्तक नजर आये। लगातार दो टेस्ट हरने के बाद टीम इंडिया आलोचकों के निशाने पर आ गई है। निराश फैंस इस हार के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही हेड कोच गौतम गंभीर को भी जिम्मेदार ठहरा रहे है।

Tripura CM Manik Saha ने PM Modi की जमकर की तारीफ, कहा- नरेंद्र मोदी मतलब Development…

Rohit Sharma Full Press conference today

Rohit Sharma Retirement from Test: बहरहाल इस करारी हार के बाद अब फैंस के निशाने पर सबसे ज्यादा रोहित शर्मा ही है। रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले चुके है ऐसे में सोशल मीडिया पर उनसे टेस्ट क्रिकेट से भी रिटायरमेंट लेने की मांग कर रहे है।

’12 साल में एक बार हार चलता है’

Rohit Sharma Retirement from Test: दूसरे मुकाबले में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस किया और और टीम के प्रदर्शन पर मीडिया से बात की। उन्होंने प्रेसवार्ता में हार पर पूछे गए सवालों पर कहा, “हमने वैसे बल्‍लेबाजी नहीं की जैसे करनी चाहिए थी। बैटर्स के 2 मैच खराब रहे या कहें 2 इनिंग खराब रहीं। हम जो करना चाह रहे थे वो हमारे बैटर से नहीं हुआ। इम किसी की योग्‍यता पर सवाल नहीं उठा सकते। इन्‍हीं प्‍लेयर्स ने हमें मैच जिताए हैं। सारे बैटर्स को अपना प्‍लान करना चाहिए। उस पर भरोसा रखना चाहिए। न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों ने ऐसा करके दिखाया।”

CM Sai Gift for President Murmu: राष्ट्रपति द्रौप​दी मुर्मू को बेहद पसंद आया सीएम साय का तोहफा, कहा- ‘विष्णुदेव’ के परिवार ने परंपरागत नैतिक मूल्यों पर विश्वास जताया

Rohit Sharma Retirement from Test: उन्होंने आगे कहा, “2 मैच हुए हैं, जहां हमारी टीम धराशाई हुई है। हमने इतने मैच जीते हैं भारत में। आप सोच रहे हो कि बल्लेबाजों ने पहले भी खराब पिचों पर बैटिंग करके रन बनाए हैं और मैच जिताए हैं। ये पहली बार हुआ है कि इस तरह धराशाई हुई टीम। हम ठीक से बैटिंग नहीं कर पा रहे हैं। 12 साल में एक बार तो अनुमति है यार। 12 साल से अगर ऐसा हो रहा होता तो शायद हम जीत ही नहीं पाते। इंडिया में हमसे उम्मीदें बहुत रहती हैं कि हम जो भी मैच खेलेंगे वो जीतना ही है। हमने आदत बनाई वो, इसमें आपकी कोई गलती नहीं है, क्योंकि इंडिया में उतना अच्छा क्रिकेट खेला है, इसलिए उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं भारत में।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो