Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट से भी संन्यास लेने का किया फैसला! इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच, जडेजा T20 को कहेंगे अलविदा?

Rohit Sharma Decided to Retirement from ODI: रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट से भी संन्यास लेने का किया फैसला! इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

  •  
  • Publish Date - June 30, 2024 / 02:48 PM IST,
    Updated On - June 30, 2024 / 02:48 PM IST

नई दिल्ली: Rohit Sharma Retirement from ODI? टीम इंडिया ने T20 World Cup 2024 में साउथ आफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मैच में जीत दर्ज कर 13 साल का सूखा खत्म कर दिया है। एक ओर जहां पूरा देश जश्न मना रहा है तो दूसरी ओर दुख की बात ये है कि अब विराट और रोहित शर्मा T20 मैच खेलते नहीं दिखेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने विश्वकप में जीत के साथ फटाफट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। लेकिन इस बीच खबर आ रह है कि रोहित शर्मा ने वनडे मैचों से भी संन्यास लेने का मन बना लिया है। वहीं, संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में एक नाम ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा का भी जुड़ सकता है। कहा जा रहा है कि वो भी जल्द ही T20 फार्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इस संबंध में रो​हित और जडेजा ने अधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है।

Read More: Hot Model Sexy Video: मॉडल भाभी की बोल्डनेस ने उड़ाई फैंस की नींद, कैमरे के सामने दिए किलर पोज, वायरल हुआ सेक्सी वीडियो

Rohit Sharma Retirement from ODI? T20 से संन्यास के बाद अब ये माना जा रहा है कि रोहित शर्मा जल्द ही वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे। जानकारों की मानें तो रोहित शर्मा अपना आखिरी वनडे अगले साल यानी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकते हैं। बता दें कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी में खेली जाएगी। यह तय है कि रोहित इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतने में सफल रहता है तो रोहित (Rohit Sharma) चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय फैंस को एक और बड़ा झटका दे सकते हैं।

Read More: Jagannath Rath Yatra 2024: आखिर भगवान जगन्नाथ हर साल रथ यात्रा से पहले क्यों हो जाते हैं बीमार? जानें इसके पीछे की पौराणिक परंपरा…

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक ऐसा सिस्टम बना दिया है कि ज्यादा लंबे समय तक फ्लॉप प्लेयर्स को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता। शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों की भरमार है जो अपने आप को सिद्ध करने के लिए एक चांस का इंतजार कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2024 में देखा गया कि शानदार फॉर्म में चल रहे संजू और यशस्वी को सीनियर प्लेयर की वजह से एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में करीब 1 साल से खराब प्रदर्शन से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने निराश किया है। टी20 विश्व कप में उन्हें हर मैच में शामिल किया गया लेकिन उन्हों खराब परफॉर्मेंस से फैंस का दिल तोड़ दिया।

Read More: CM Sai on Hemant Soren: हेमंत सोरेन पर बिफरे CM विष्णुदेव.. लिखा, ‘अनाप-शनाप बयानबाजी न करें, अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं मिला’..

पिछले कुछ सालों में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा है। यह बात उनके फैंस को स्वीकर करनी होगी। टी20 वर्ल्ड कप के अलावा पिछले 1 साल में एशिया कप और वनडे विश्व कप , किसी भी टूर्नामेंट में जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। बता दें जडेजा टी20 में 74 मैच खेल चुके हैं। 21.45 की खराब औसत से 515 रन बनाए हैं। इस दौरान वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए।

Read More: Indian Bhabhi New Sexy Video : ब्लैक साड़ी में Indian Bhabhi ने मचाया गदर, वायरल हुआ बोल्ड वीडियो

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो