ICC Test Ranking 2024: ऋषभ पंत की टॉप-10 में धमाकेदार वापसी तो जसप्रीत बुमराह ने भी लगाईं छलांग.. ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, देखें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि शीर्ष 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है लेकिन वह पांच स्थान खिसक गये हैं और 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

  •  
  • Publish Date - September 25, 2024 / 06:06 PM IST,
    Updated On - September 25, 2024 / 06:06 PM IST

Rishabh Pant included in top 10 Test batsmen of Test rankings : मुंबई: आईसीसी यानी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने टेस्ट टीम, बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में भारत के स्टार बल्लेबाज/विकेटकीपर ऋषभ पंत को बड़ा फायदा हुआ है। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत ने टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में जगह बना ली है। जारी रैंकिंग में वह 6वें स्थान पर काबिज हो गए हैं हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली तालिका में खिसक गये।

Read More: Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में मिल रहा जबरदस्त ब्याज, हर महीने इतने रुपए करना होगा निवेश, Tax छूट का भी मिलेगा लाभ 

ICC Test Ranking 2024 Full List

यशस्वी को हुई बड़ा फायदा

पंत (731 रेटिंग अंक) ने चेन्नई बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की श्रृंखला के पहले मैच में शतक जड़ा था। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे जबकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (751) टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक की बदौलत पांचवें स्थान पर पहुंच गये।

Rishabh Pant included in top 10 Test batsmen of Test rankings भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि शीर्ष 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है लेकिन वह पांच स्थान खिसक गये हैं और 10वें स्थान पर बने हुए हैं। उनके 716 रेटिंग अंक हैं। कोहली को भी पांच स्थान का नुकसान हुआ जिससे वह शीर्ष 10 से बाहर हो गये और अब वह तालिका में 12वें स्थान पर हैं।

गॉल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट में शीर्ष 10 गेंदबाजी रैंकिंग में बदलाव हुआ है जिसमें प्रभात जयसूर्या ने नौ विकेट झटककर खेल के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के तौर पर खुद को साबित करते हुए पांच पायदान की छलांग लगायी और आठवें स्थान पर पहुंच गये। जयसूर्या (743 अंक) श्रीलंका के तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने असिथा फर्नांडो (700) को पछाड़ा जो दो पायदान खिसककर 13वें स्थान पर पहुंचे।

Rishabh Pant included in top 10 Test batsmen of Test rankings बल्लेबाजी रैंकिंग में कामिंडु मेंडिस 16वें और धनंजय डि सिल्वा आल राउंडर रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज हो गये हैं। वनडे रैंकिंग में अफगानिस्तान के युवा स्टार रहमनुल्लाह गुरबाज और आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचे। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (668) वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में आठ पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp