फ्रेंच ओपन के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगे रिचर्ड गास्केट

फ्रेंच ओपन के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगे रिचर्ड गास्केट

  •  
  • Publish Date - October 10, 2024 / 05:43 PM IST,
    Updated On - October 10, 2024 / 05:43 PM IST

पेरिस, 10 अक्टूबर (एपी) फ्रांस के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट ने गुरुवार को कहा कि वह अगले साल होने वाले फ्रेंच ओपन के बाद संन्यास ले लेंगे।

इस 38 वर्षीय खिलाड़ी को अपने एक हाथ से लगाए गए बैकहैंड के लिए जाना जाता है लेकिन वह अभी तक अपने करियर में कोई ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीत पाए हैं।

गास्केट ने फ्रांस के एक समाचार पत्र से कहा,‘‘मैं अगले साल फ्रेंच ओपन के बाद खेलना बंद कर दूंगा। मेरा मानना है कि यह मेरे लिए टेनिस से संन्यास लेने का सबसे उपयुक्त समय होगा। ’’

उन्होंने कहा,‘‘संन्यास लेने के लिए यह सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है। फ्रांस का खिलाड़ी होने के कारण हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें इस अविश्वसनीय टूर्नामेंट में संन्यास लेने का मौका मिलता है। खेल को अलविदा कहना आसान नहीं होता है जैसा कि सभी पूर्व खिलाड़ी कहा करते थे। आप नहीं जानते कि आपके करियर का कब और कहां अंत होगा। मेरे मामले में यह स्पष्ट था।’’

गास्केट अपने करियर में 2007 में अपनी सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। वह दो बार विंबलडन के सेमीफाइनल में तथा एक बार अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने अपने करियर में 14 एटीपी टूर खिताब जीते। उन्होंने अपना आखिरी खिताब पिछले साल ऑकलैंड में जीता था। वह 2017 में डेविस कप जीतने वाली फ्रांस की टीम का हिस्सा भी थे।

एपी पंत नमिता

नमिता