कांगड़ा में पहली बार आयोजित हो रहे राष्ट्रीय रैंकिंग टेटे के लिए रिकॉर्ड प्रविष्टियां |

कांगड़ा में पहली बार आयोजित हो रहे राष्ट्रीय रैंकिंग टेटे के लिए रिकॉर्ड प्रविष्टियां

कांगड़ा में पहली बार आयोजित हो रहे राष्ट्रीय रैंकिंग टेटे के लिए रिकॉर्ड प्रविष्टियां

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 03:05 PM IST, Published Date : September 10, 2024/3:05 pm IST

  कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश), 10 सितंबर (भाषा) इस साल यूटीटी राष्ट्रीय रैंकिंग चैंपियनशिप के सत्र की शुरुआत बुधवार से कांगड़ा में होगी, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है।

  कांगड़ा हिमाचल प्रदेश टेबल टेनिस संघ द्वारा आयोजित राष्ट्रीय रैंकिंग कार्यक्रम की पहली बार मेजबानी करेगा।

टूर्नामेंट के लिए 44 टीमें (32 राज्यों और 12 संस्थानों) के लड़कों, लड़कियों, सीनियर पुरुषों और महिलाओं सहित 12 श्रेणियों में लगभग 2,300 प्रविष्टियां आई हैं।

यह आयोजन केवल तात्कालिक प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है, बल्कि इसका काफी महत्व भी है। यह युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और भविष्य के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए तैयारी करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है।

चैंपियनशिप लड़कों और लड़कियों के लिए युवा अंडर-11 और अंडर-13 स्पर्धाओं के साथ शुरू होगी।

इस प्रतियोगिता के दौरान अनुभवी खिलाड़ी घरेलू सर्किट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के साथ आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश करेंगे।

शरथ कमल, मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और हाल ही में पेशेवर करियर को अलविदा कहने वाली अर्चना कामथ के साथ अहिका मुखर्जी (ओलंपिक में स्टैंडबाई खिलाड़ी) इसमें हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

 जी साथियान (पेरिस में एक स्टैंडबाय), हरमीत देसाई और मानव ठक्कर जैसे शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी इसमें चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं।

यह टूर्नामेंट इस महीने के अंत में चीन स्मैश और अगले महीने अस्ताना में एशियाई चैंपियनशिप से पहले खिलाड़ियों को अपने कौशल को बेहतर बनाने अच्छा मौका देगा।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)