PM Modi meets Chess Olympiad gold medalists

Chess Olympiad 2024: चेस ओलंपियाड के धुरंधरों के साथ PM मोदी ने चली शतरंज की चाल.. भेंट किया यह शानदार उपहार, देखें ये Video

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा, "भारत के लिए ऐतिहासिक जीत, क्योंकि हमारे शतरंज दल ने 45वें फिडे शतरंज ओलंपियाड में जीत हासिल की है।

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 09:35 PM IST, Published Date : September 25, 2024/9:35 pm IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास पर शतरंज ओलंपियाड में स्वर्णिम इतिहास रचने वाली भारतीय टीमों से मुलाकात की। इस मुलाकात का वीडियो सामने आया है। (PM Modi meets Chess Olympiad gold medalists) पीएम मोदी ने पिछले रविवार को बुडापेस्ट में शतरंज ओलंपियाड-2024 में ओपन सेक्शन वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली पुरुष और महिला दोनों टीमों से खास मुलाकात की। ओलंपियाड के 97 साल के इतिहास में पहली बार भारत ने दोनों कैटेगरी में गोल्ड जीते हैं।

Medicine Failed In Quality Test : कहीं आप भी तो नहीं ले रहे पैरासिटामोल समेत ये 50 से ज्यादा दवाएं, क्वालिटी टेस्ट में चौंकाने वाला सच आया सामने

वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय टीम ने पीएम मोदी को शतरंज बोर्ड गिफ्ट किया। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आर. प्रागनानंदा और अर्जुन एरिगैसी का चेस मैच देखा। साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत भी की। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान सभी खिलाड़ी बेहद खुश नजर आए। पीएम मोदी ने सभी के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।

भारतीय महिला टीम से वैशाली रमेश बाबू, डी हरिका, तानिया सचदेवा, दिव्या देशमुख और वंतिका अग्रवाल शामिल थीं। जबकि, पुरुष टीम से आर. प्रागनानंदा, अर्जुन एरिगैसी, डी. गुकेश, हरिकृष्ण और विदित गुजराती पीएम मोदी से मिलने पहुंचे। (PM Modi meets Chess Olympiad gold medalists) इस पहले, पीएम मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दोनों टीमों को बधाई दी और कहा कि दोनों टीमों की ऐतिहासिक सफलता भारतीय खेलों में एक नया अध्याय जोड़ती है।

Gwalior Suicide News: बेटे- पत्नी समेत खून से लथपथ मिली सरकारी कॉन्ट्रैक्टर की लाश, सुसाइड नोट में लिखी ये बात, जानें मामला

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा, “भारत के लिए ऐतिहासिक जीत, क्योंकि हमारे शतरंज दल ने 45वें फिडे शतरंज ओलंपियाड में जीत हासिल की है। भारत ने शतरंज ओलंपियाड में ओपन और महिला दोनों श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीता है। हमारी शानदार पुरुष और महिला शतरंज टीमों को बधाई। यह उल्लेखनीय उपलब्धि भारत के खेल पथ में एक नया अध्याय जोड़ती है। उम्मीद है कि यह सफलता शतरंज के प्रति उत्साही लोगों को खेल में नए मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।” 45वां चेस ओलंपियाड हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में खेला गया, जिसमें 195 देशों की 197 पुरुष टीमों ने और 181 देशों की 183 महिला टीमों ने हिस्सा लिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp