PCB terminated Fakhar Zaman's central contract

Cricketres Centrel Contract: हार के बाद टीम में बवाल.. क्रिकेट बोर्ड ने छीना इन खिलाड़ियों का सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट.. ये धाकड़ बल्लेबाज भी बाहर..

PCB terminated Fakhar Zaman's central contract पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज जिम्बाम्बे दौरे के लिए टीम का ऐलान भी किया है। मोहम्मद रिजवान वनडे और टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के नए कप्तान होंगे।

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2024 / 09:37 PM IST, Published Date : October 27, 2024/9:36 pm IST

PCB terminated Fakhar Zaman’s central contract: लाहौर: लगातार सीरीज हार रही पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में एक बार फिर से भूचाल आ गया है। पाकिस्तान बोर्ड ने सख्ती दिखते हुए कई खिलाड़ियों का केंद्रीय अनुबंध ख़त्म करने का फैसला लिया है। पीसीबी ने इससे जुड़ी एक लिस्ट भी जारी की हैं जिसमें धाकड़ बल्लेबाज फखर जमान का नाम भी शामिल है। फखर जमान पहले से ही पीसीबी के निशाने पर थे। उन्होंने बोर्ड से अनुबंध की बावजूद बोर्ड के फैसले पर असहमति जताई थी। उन्होंने इंग्लैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूर्व कप्तान बाबर आजम को बाहर किये जाने का खुलकर विरोध किया था। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

टर्निंग पिचों पर खेलने से हमारे बल्लेबाजों का आत्मविश्वास प्रभावित हुआ है: हरभजन

PCB Centrel Contract Players Latest List

Image

PCB terminated Fakhar Zaman’s central contract: बता दें कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी किया है उसमें फखर जमान, इफ्तिखार अहमद और ओसामा मीर जैसे कई खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। वहीं पेसर शाहीन शाह अफरीदी को कैटेगरी – ए से बी में डाल दिया है। कैटेगरी में सिर्फ बाबर आजम और मो. रिजवान को रखा गया है, जबकि बी में शाहीन, नसीम शाह और शान मसूद शामिल हैं। इसके अलावा सी में 9 और डी में कुल 11 खिलाड़ी हैं।

मन्नत शीर्ष अमेच्योर और भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ पर रहीं, लिज के नाम रहा खिताब

रिजवान को मिली व्हाइट बॉल की कप्तानी

PCB terminated Fakhar Zaman’s central contract: कॉन्ट्रक्ट से जुड़े फैसलों के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज जिम्बाम्बे दौरे के लिए टीम का ऐलान भी किया है। मोहम्मद रिजवान वनडे और टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के नए कप्तान होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान के नाम मुहर लगा दी है। मोहम्मद रिजवान ने कप्तान बनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद रिजवान ने कहा कि वह पाकिस्तान टीम की एकता को प्राथमिकता देंगे और अगर किसी तरह खिलाड़ी आपस में बंटे हैं तो उस काम किया जाएगा। मैं अपने साथी खिलाड़ियों की मदद करूंगा ना कि उस रुल करूंगा। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा कि वह राजा के तरह पेश नहीं आएंगे, बल्कि साथी खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए काम करूंगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो