Pakistani Palyers in IPL 2024: पाकिस्तान लगा रहा गुहार.. ‘प्लीज हमें भी खेलने दो IPL, भले मत देना पैसे’.. बर्बाद होती टीम को भारत से बड़ी उम्मीदें..

Pakistani cricketrs will play Indian Premier League this year? आईपीएल के आगाज के बाद कई बड़े खिलाड़ियों ने भारत आकर आईपीएल खेला था। पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेले थे।

  •  
  • Publish Date - October 4, 2024 / 06:33 PM IST,
    Updated On - October 4, 2024 / 06:34 PM IST

मुंबई: टीम इंडिया के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं। भारत का टेस्ट क्रिकेट में विजय रथ पिछले 11 सालों से जारी है, साथ ही इस साल टीम इंडिया ने टी-20 खिताब पर भी कब्ज़ा जमा लिया। बात करें पिछले साल हुए वनडे विश्वकप की तो टीम इण्डिया ने शानदार प्रदर्शन किया था। (Pakistani cricketrs will play Indian Premier League this year?) इस टूर्नामेंट में भी फाइनल में जगह बनाते हुए देशवासियों की उम्मीदों को जगाया था हालांकि यह सपना टूट गया था। इसी तरह एशिया कप में भी भारत ने पाकिस्तान की जमकर धुलाई की थी। बात अगर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की करे तो यह तीसरा मौका होगा जब भारत इसके फाइनल में जगह बनाएगा। दो बार की हार के बाद अब उम्मीद हैं कि भारत यह खिताब अपने नाम करते हुए नया इतिहास रचेगा।

Police-Naxalites Latest Enconter: सात नहीं बल्कि 14 माओवादी ढेर, 13 के शव भी बरामद.. बड़े पैमाने पर आधुनिक हथियार भी बरामद, जारी है इलाके की सर्चिंग

Indian Premier League 2024 Latest Updates and News in Hindi

इसी तरह आईपीएल की धूम भी दुनिया भर में देखने को मिल रही है। हर देश के स्टार खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेते है और मोटी कमाई करते हैं। लेकिन बात पैसों के बजाये आईपील के दूसरे फायदों की करें तो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन में भी निखार देखा गया हैं। (Pakistani cricketrs will play Indian Premier League this year?) यही वजह हैं कि हर देश के खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा बनने का सपना देखते हैं।

लगातार हार रही पाकिस्तान

अब बात करते है पड़ोसी देश पाकिस्तान की। पाकिस्तानी टीम के सितारे इन दिनों गर्दिश में हैं। टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। टीम के बड़े खिलाड़ी भी स्कोर नहीं कर रहे है। यही वजह है कि बांग्लादेश जैसे कमजोर टीम ने भी पाकिस्तान को घर पर ही टेस्ट में क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले उन्हें इंग्लैण्ड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान में भी आईपीएल की तर्ज पर पीएसएल का आयोजन होता है लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ियों के प्रदर्शन में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। ऐसे में पाकिस्तान क क्रिकेट फैंस भारत से गुहार लगा रहे है कि उनके खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलने का मौका दिया जाये। (Pakistani cricketrs will play Indian Premier League this year?) यूट्यूब पर वायरल हो रहे कई वीडियों में पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को यह कहते हुए देखे जा सकते हैं कि ‘प्लीज.. कम से कम बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शादाब और अफरीदी को आईपीएल में हिस्सा लेने दिया जाये। वो भले इसके पैसे न दे लेकिन उन्हें खेलने दिया जाये। दरअसल पकिस्तान को उम्मीद है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, बुमराह और सूर्यकुमार जैसे स्टार खिलाड़ियों के साथ मैदान साझा करने पर उनके प्लेयर्स के प्रदर्शन में सुधार जरूर आएगा। उनमें आत्मविश्वास जागेगा और बड़े टीमों के खलाफ वह फिर से अपने पुराने प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे।

दरअसल पाकिस्तान के साथ भारत का क्रिकेट का रिश्ता हमेशा से खराब नहीं था। 2008 आईपीएल के आगाज के बाद कई बड़े खिलाड़ियों ने भारत आकर आईपीएल खेला था। पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेले थे। उन्होंने 10 मैचोंं में 9 विकेट चटकाया था। वहीं, शोएब अख्तर,उमर गुल, सलमान बट और मोहम्मद हफीज ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेला था। (Pakistani cricketrs will play Indian Premier League this year?) वहीं शोएब मलिक और मोहम्मद आसिफ ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेला था। वहीं, मिस्बाह उल हक आरसीबी का हिस्सा थे।

S Jaishankar Visit Pakistan : पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, SCO की बैठक में लेंगे हिस्सा

बाबर ने छोड़ी टीम की कप्तानी

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों भूचाल देखने को मिल रहा है। बांग्लादेश के हाथों करारे हार का सामना करने वाली पाकिस्तानी टीम को सोशल मीडिया पर इतना ज्यादा ट्रोल किया गया कि उनके मुख्य चयनकर्ता ने अपने पद से ही इस्तीफ़ा दे दिया। (Pakistani cricketrs will play Indian Premier League this year?) इसी तरह दो दिन पहले एक लम्बा चौड़ा पोस्ट लिखते हुए बाबर ने भी व्हाइट बॉल टीम की कप्तानी से खुद को अलग कर लिया। ऐसे में समझा जा सकता हैं कि वाकई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में इन दिनों सबकुछ सही नहीं चल रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो