स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर इंग्लैंड से श्रृंखला जीतने उतरेगा पाकिस्तान |

स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर इंग्लैंड से श्रृंखला जीतने उतरेगा पाकिस्तान

स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर इंग्लैंड से श्रृंखला जीतने उतरेगा पाकिस्तान

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : October 23, 2024/4:14 pm IST

रावलपिंडी, 23 अक्टूबर (एपी) स्पिनरों के कमाल से दूसरा टेस्ट मैच जीतकर उत्साह से भरी पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में धीमी गति के गेंदबाजों के लिए अनुकूल पिच पर जीत दर्ज करके तीन मैच की श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाजों पर लगाम कसने के लिए टीम को स्पिनरों की मददगार पिच की जरूरत पड़ेगी। मैदानकर्मी इस बात को ध्यान में रखते हुए पिछले कुछ दिनों से विकेट को सुखाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान ने मुल्तान में दूसरे टेस्ट में टर्न लेते विकेट पर इंग्लैंड के सभी 20 विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान ने यह मैच जीतकर श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

हैरी ब्रूक के तिहरे शतक और जो रूट के करियर की सर्वश्रेष्ठ 262 रन की पारी की मदद से इंग्लैंड ने सात विकेट पर 823 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाकर श्रृंखला का पहला मैच पारी के अंतर से जीता था।

मुल्तान में पाकिस्तान के तीसरे स्पिनर जाहिद महमूद ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में छह ओवर किए जबकि दूसरी पारी में उनकी जरूरत नहीं पड़ी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 144 रन पर ढेर हो गई और पाकिस्तान ने यह मैच 152 रन से जीता।

ऐसी परिस्थितियों में टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी क्योंकि खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को पिच से अधिक मदद मिलेगी।

इंग्लैंड के पास जैक लीच और शोएब बशीर के अलावा रेहान अहमद के रूप में तीसरा विशेषज्ञ स्पिनर है और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को उनसे सतर्क रहना होगा।

टीम इस प्रकार हैं:

पाकिस्तान: सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, सलमान अली आगा, मोहम्मद रिजवान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद।

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ, गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच, शोएब बशीर।

एपी पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)