ओसाका ने चीन ओपन के पहले दौर में एकतरफा जीत दर्ज की

ओसाका ने चीन ओपन के पहले दौर में एकतरफा जीत दर्ज की

  •  
  • Publish Date - September 25, 2024 / 06:09 PM IST,
    Updated On - September 25, 2024 / 06:09 PM IST

बीजिंग, 25 सितंबर (एपी) जापान की चार बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नाओमी ओसाका ने बुधवार को यहां इटली की लूसिया ब्रोंजेटी पर सीधे सेट में 6-3, 6-2 से जीत से चीन ओपन में अपने अभियान की शुरुआत की।

ओसाका ने रैंकिंग में 77वें नंबर की ब्रोंजेटी के खिलाफ पहले दौर का मैच लगभग 80 मिनट में जीतकर अपनी श्रेष्ठता का परिचय दिया। 2019 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली ओसाका अब दूसरे दौर में कजाखस्तान की 21वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी यूलिया पुतिनत्सेवा से भिड़ेंगी।

ओसाका ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैं फिर से इस कोर्ट पर खेल रही हूं और उम्मीद है कि मैं जल्द ही फिर ट्रॉफी जीतूंगी। ’’

इस सत्र में चार डब्ल्यूटीए (महिला टेनिस संघ) 1000 प्रतियोगिताओं की विजेता और शीर्ष रैंकिंग पर काबिज पोलैंड की इगा स्वियातेक व्यक्तिगत कारणों से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रही हैं।

वहीं पुरुषों का टूर्नामेंट बृहस्पतिवार से शुरू होगा जिसमें शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी यानिक सिनर और तीसरे नंबर के खिलाउ़ी कार्लोस अल्काराज भाग लेंगे।

दूसरी ओर जापान ओपन में माटियो बेरेटिनी ने पुरुष एकल में पहले दौर के मुकाबले में नीदरलैंड के बोटिक वैन डे जांड्सचुल्प को 6-3, 6-4 से हराया।

पहले दौर के एक अन्य मैच में अर्जेंटीना के मारियानो नवोन ने इटली के लुसियानो डार्डेरी को 6-4, 6-4 से मात दी।

एपी सं सं नमिता

नमिता