ऋषभ पंत के सामने गलती की कोई गुंजाइश नहीं: नाथन लियोन

ऋषभ पंत के सामने गलती की कोई गुंजाइश नहीं: नाथन लियोन

  •  
  • Publish Date - September 24, 2024 / 08:58 PM IST,
    Updated On - September 24, 2024 / 08:58 PM IST

मुंबई, 24 सितंबर (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि ऋषभ पंत के लिए गेंदबाजी करते समय गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती है क्योंकि भारत का यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमण की भी धज्जियां उड़ा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैच की श्रृंखला में भारतीय बल्लेबाजी में पंत की भूमिका अहम होगी।

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने दिसंबर 2022 में सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद हाल में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने चेन्नई में खेले गए इस मैच में शतक लगाया था।

लियोन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘‘ आप ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं जो बेहद चुस्त है। उसके पास बल्लेबाजी का हर तरह का कौशल है।’’

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 530 विकेट लेने वाले 36 वर्षीय लियोन ने कहा,‘‘उसे गेंदबाजी करते समय गलती की बहुत कम गुंजाइश होती है। इसलिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इसलिए उसके लिए गेंदबाजी करना एक चुनौती है।’’

पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली दो टेस्ट श्रृंखलाओं में प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 12 पारियों में 62.40 की औसत से 624 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 159 रन रहा।

भाषा पंत आनन्द

आनन्द