Banned Star Cricketer: इस स्टार क्रिकेटर पर लगा अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबन्ध.. टेस्ट, टी-20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट से सस्पेंड, मचा हड़कंप.. जानें वजह

Niroshan Dickwella suspended from all forms of cricket for anti-doping violation इस स्टार क्रिकेटर पर लगा अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबन्ध

  •  
  • Publish Date - August 16, 2024 / 07:45 PM IST,
    Updated On - August 16, 2024 / 07:47 PM IST

Niroshan Dickwella suspended from all forms of cricket for anti-doping violation : कोलम्बो। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने पुष्टि की है कि विकेटकीपर बल्लेबाज़ निरोशन डिकवेला को डोपिंग टेस्ट पास करने में सफल नहीं हो पाए हैं। इस कारण से उन पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Read More: Team India Latest News: इस सिक्सर किंग का क्या ख़त्म हो जाएगा करियर?.. कोच गौतम गंभीर ने भी कर लिया किनारा!.. विश्वकप में भी नहीं खेल पाया था एक भी मुकाबला

ऐसा माना जा रहा है कि डिकवेला हाल ही में संपन्न लंका प्रीमियर लीग (LPL) के दौरान विश्व डोपिंग रोधी दिशा-निर्देशों के तहत आयोजित एक डोपिंग टेस्ट को पास करने में विफल रहे हैं। आगे की जांच पूरी होने तक उन्हें क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया गया है।

Niroshan Dickwella suspended from all forms of cricket for anti-doping violation : SLC की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू होगा और तब तक जारी रहेगा जब तक कि आगे की सूचना न दी जाए।” प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया, “लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2024 के दौरान श्रीलंका एंटी-डोपिंग एजेंसी (SLADA) द्वारा आयोजित परीक्षण खेल की अखंडता बनाए रखने के लिए SLC की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। खेल मंत्रालय के सहयोग से और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (WADA) के दिशानिर्देशों के अनुसार की गई इस पहल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि क्रिकेट निषिद्ध पदार्थों के प्रभाव से मुक्त रहे। SLC खेल मंत्रालय और SLADA के साथ मिलकर खेल को डोपिंग उल्लंघनों से बचाने के लिए घरेलू टूर्नामेंटों के दौरान इन परीक्षणों को भी आयोजित कराया जाता है।”

Read Also: Who Break Sachin Record: सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहा यह बल्लेबाज.. कोहली को भी छोड़ देगा पीछे!.. पोंटिंग ने भी जताई आशंका..

31 वर्षीय डिकवेला ने LPL 2024 में गैल मार्वल्स की टीम की कप्तानी की थी। वह आख़िरी बार मार्च 2023 में राष्ट्रीय टीम के लिए खेले थे। इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ श्रीलंका की T20I सीरीज़ के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp