मोहम्मद हारिस एसीसी इमर्जिंग टी20 कप के लिए पाकिस्तान के कप्तान नियुक्त

मोहम्मद हारिस एसीसी इमर्जिंग टी20 कप के लिए पाकिस्तान के कप्तान नियुक्त

  •  
  • Publish Date - October 7, 2024 / 06:04 PM IST,
    Updated On - October 7, 2024 / 06:04 PM IST

 कराची, सात अक्टूबर (भाषा) विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद हारिस 18 अक्टूबर से ओमान में होने वाले एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) इमर्जिंग टी20 कप में पाकिस्तान की टीम का नेतृत्व करेंगे।

  गत चैम्पियन पाकिस्तान की टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिला है जिन्होंने हाल में आयोजित चैंपियंस कप और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीम 16 अक्टूबर को ओमान के लिए रवाना होने से पहले 11 से 15 अक्टूबर तक कराची के हनीफ मोहम्मद हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित शिविर में अभ्यास करेगी।

चैंपियंस कप वनडे प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले आक्रामक बल्लेबाज अब्दुल समद को भी टीम में जगह मिली है। टीम में हैदर अली के साथ चार ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है।

इस आयोजन में आठ टीमें भाग लेंगी। चार-चार टीमों को दो ग्रुप में  विभाजित किया गया है।  

ग्रुप ए में अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए, हांगकांग और श्रीलंका ए शामिल हैं, जबकि गत चैंपियन पाकिस्तान शाहीन (ए टीम) को ग्रुप बी में भारत ए, ओमान और यूएई के साथ रखा गया है।

इस टूर्नामेंट के सभी मैच मस्कट के ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में होंगे। पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 19 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी।

प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें 25 अक्टूबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। फाइनल 27 अक्टूबर को खेला जायेगा।

पाकिस्तान शाहीन टीम: मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्दुल समद, अहमद दानियाल, अराफात मिन्हास, हैदर अली, हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद इमरान जूनियर, ओमर बिन यूसुफ, कासिम अकरम, शाहनवाज दहानी, सुफियान मोकिम, यासिर खान और जमान खान।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर