Md Siraj Police Officer: Indian Cricketer Become DSP of Telangana

Md Siraj Police Officer: टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बने DSP, युजवेंद्र चहल, केएल राहुल भी हैं बड़े सरकारी अधिकारी, जानिए किन पदों पर हैं पदस्थ

Md Siraj Police Officer: टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बने DSP, युजवेंद्र चहल, केएल राहुल भी हैं बड़े सरकारी अधिकारी, जानिए किन पदों पर हैं पदस्थ

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2024 / 02:41 PM IST, Published Date : October 12, 2024/1:50 pm IST

हैदराबाद: Md Siraj Police Officer टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार ने सरकारी नौकरी दी है। मोहम्मद सिराज ने डीएसपी के तौर पर पदभार ग्रहण किया है। तेलंगाना पुलिस की ओर से अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर मोहम्मद सिराज की ​तस्वीर शेयर किए जाने के बाद उन्हें दुनियाभर से बधाई संदेश आ रहे हैं। हालांकि तेलंगाना पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से अपनी पोस्ट डिलीट कर दी है। वहीं, मोहम्मद सिराज ने भी अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Read More: Scooty vitran yojana: स्कूटी योजना पर लापरवाही, पिछले दो सालों से आसमान के नीचे सड़ रही है स्कूटी, नहीं मिली हरी झंडी तो बन गई कबाड़

Md Siraj Police Officer मिली जानकारी के अनुसार T20 World Cup 2024 में मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यहां की सरकार ने वादा किया था कि उन्हें सरकारी नौकरी और जमीन दी जाएगी। कल यानि शुक्रवार को सरकार ने अपना वादा निभाते हुए उन्हें डीएसपी के पद पर नियुक्ति पर पत्र सौपी है। बता दें कि सिराज पहले क्रिकेटर नहीं हैं जिन्हें भारत में सरकारी नौकरी मिली है. देश के कई अन्य क्रिकेटर भी खेल के बदौलत प्रशासन में बड़ी पदवी पा चुके हैं।

Read More: जेल की रामलीला में हो गया बड़ा कांड.. सीता माता की तलाश में निकले वानर बने दो कैदी, मौका देख हो गए फरार

जोगिंदर शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारतीय टीम के लिए ऐतिहासिक आखिरी ओवर डालने वाले पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा भी पुलिस विभाग में डीएसपी हैं। मौजूदा समय में वह हरियाणा सरकार के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर

खेल जगत में ‘क्रिकेट के भगवान’ के रूप में मशहूर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भारतीय एयरफोर्स में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां उनका पद वायुसेना में ग्रुप कैप्टन का है।

कपिल देव

टीम इंडिया को पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एवं कप्तान कपिल देव इंडियन आर्मी के साथ जुड़े हुए हैं, यहां वह लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर कार्यरत हैं। देव कई बार सेना की ट्रेनिंग में शामिल भी हो चुके हैं।

Read More: Suryakumar Yadav in Chhattisgarh: टीम इंडिया के कप्तान सूर्य कुमार यादव सहित ये दिग्गज खिलाड़ी आएंगे रायपुर, 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा ‘खेल महाकुंभ’, तीसरी बार मेजबान बनेगा छत्तीसगढ़

एमएस धोनी

कपिल देव की तरह ही टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान एमएस धोनी भी इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर काबिज हैं। धोनी की अगुवाई में ब्लू टीम ने आईसीसी के लगभग सभी बड़े खिताब अपने नाम किए हैं।

युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम से फिलहाल बाहर चल रहे अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इनकम टैक्स में कार्यरत हैं। देश के लिए उन्होंने वाइट बॉल क्रिकेट में यादगार प्रदर्शन किया है।

केएल राहुल

टीम इंडिया के वर्तमान अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर हैं। देश के लिए वह तीनों प्रारूप में शिरकत करते हैं। फिलहाल उनकी नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई है।

Read More: Road Accident: दशहरे के दिन बड़ा हादसा, नहर में गिरी तेज रफ्तार कार, 7 लोगों की दर्दनाक मौत, मची अफरातफरी

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो