Mandeep Kaur in Paralympics : पेरिस पैरालंपिक में पैरा शटलर मंदीप कौर ने बिखेरा जलवा, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, यहां के दिग्गज खिलाड़ी को दी मात

पेरिस पैरालंपिक में पैरा शटलर मंदीप कौर ने बिखेरा जलवा, Mandeep Kaur in Paralympics: Made it to the quarter-finals

  •  
  • Publish Date - August 31, 2024 / 03:13 PM IST,
    Updated On - August 31, 2024 / 03:20 PM IST

नई दिल्लीः Mandeep Kaur in Paralympics पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 में भारत के 84 खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं। तीसरे दिन की शुरुआत पैरा शटलर मंदीप कौर ने जीत के साथ की। उन्होंने बैडमिंटन विमेंस सिंगल्स के SL3 कैटेगरी में ऑस्ट्रेलिया की सेलिन विनोट को हराकर फाइनल में पहुंच गईं। बैडमिंटन में SL3 कैटेगरी में वे खिलाड़ी शामिल होते हैं, जिनके निचले अंग विकलांगता से प्रभावित होते हैं। महिला बैडमिंटन खिलाड़ी मनदीप कौर ने ऑस्ट्रेलिया की केलिन को 21-23, 21-10, 21-17 से हराया। मनदीप ने पहला गेम गंवा दिया था, लेकिन उन्होंने अगले दोनों गेम में अच्छी वापसी की और मुकाबला अपने नाम किया।

Read More : CG News : अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय पहुंचे राज्यपाल डेका और सीएम साय, प्रकल्प ज्ञानपथ, मुक्ताकाशी मंच और अटल सरोवर का किया लोकार्पण

अवनी ने पहला मेडल दिलाया

Mandeep Kaur in Paralympics दूसरे दिन यानी शुक्रवार की बात करें तो अवनी लेखरा ने पैरालंपिक गेम्स 2024 में भारत को पहला मेडल दिलाया। उन्होंने गेम्स के दूसरे दिन शुक्रवार को विमेंस 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग की SH1 कैटेगरी में पैरालंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने 249.7 स्कोर किया। कोरिया की युनरी ली को सिल्वर मिला, उनका स्कोर 246.8 रहा। भारत की ही मोना अग्रवाल ने 228.7 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया।

Read More : युवाओं को भा रहा बिना कंडोम के संबंध बनाना, लड़कियों को भी नहीं कोई आपत्ति, रिपोर्ट में सामने आई बड़ी वजह

मनीष नरवाल ने सिल्वर मेडल जीता

भारत के लिए शुक्रवार का चौथा मेडल मेंस शूटिंग में आया, मनीष नरवाल ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल की SH1 कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने 234.9 के फाइनल स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। कोरिया के जियोन्ग्डू जो ने 237.4 पॉइंट्स के साथ गोल्ड मेडल जीता। वर्ल्ड और पैरालंपिक रिकॉर्ड होल्डर चीन के चाओ यांग 214.3 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने टोक्यो में 237.9 पॉइंट्स स्कोर कर गोल्ड जीता था, उनके नाम 241.8 पॉइंट्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp