लेवांडोव्स्की ने सातवां गोल करके बार्सिलोना को लगातार सातवीं जीत दिलाई

लेवांडोव्स्की ने सातवां गोल करके बार्सिलोना को लगातार सातवीं जीत दिलाई

  •  
  • Publish Date - September 26, 2024 / 11:00 AM IST,
    Updated On - September 26, 2024 / 11:00 AM IST

मैड्रिड, 26 सितंबर (एपी) रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने सात मैच में अपना सातवां गोल किया जिससे बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए बुधवार को यहां गेटाफे को 1-0 से हराकर लीग में लगातार सातवीं जीत हासिल की।

बार्सिलोना की स्पेनिश लीग में यह दूसरी सबसे अच्छी शुरुआत है। इससे पहले उसने 2017-18 में टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार सात मैच जीते थे। अगर वह ओसासुना के खिलाफ अपना अगला मैच जीत जाता है तो फिर 2013-14 के सत्र के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा जब उसने सत्र की शुरुआत में लगातार आठ मैच जीते थे।

बार्सिलोना के कोच हैंसी फ्लिक ने कहा,‘‘मुझे वास्तव में अपनी टीम पर बहुत गर्व है। हमारे खिलाड़ी आखिर तक प्रयास करते हैं।’’

बार्सिलोना इस सत्र में अभी तक सात मैच में 23 गोल कर चुका है जबकि उसके खिलाफ केवल पांच गोल हुए हैं। उसने मौजूदा चैंपियन और अपने कड़े प्रतिद्वंदी रियाल मैड्रिड पर चार अंक की बढ़त हासिल कर ली है।

पोलैंड के स्ट्राइकर लेवांडोव्स्की ने गेटाफे के खिलाफ 19वें मिनट में गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। क्लब के अनुसार यह लीग मैचों में बार्सिलोना की तरफ से किया गया 6500वां गोल है।

इसके अलावा बुधवार को गिरोना में गिरोना और रेयो वैलेकैनो का मुकाबला 0-0 से ड्रा रहा।

एपी पंत

पंत