कोहली ने शाकिब को अपना बल्ला तोहफे में दिया

कोहली ने शाकिब को अपना बल्ला तोहफे में दिया

  •  
  • Publish Date - October 1, 2024 / 05:29 PM IST,
    Updated On - October 1, 2024 / 05:29 PM IST

कानपुर, एक अक्टूबर (भाषा) भारत के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां दो टेस्ट की श्रृंखला में घरेलू टीम के क्लीन स्वीप के बाद मेहमान टीम के जल्द ही संन्यास लेने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अपने हस्ताक्षर वाला बल्ला तोहफे में दिया।

यहां विदेशी सरजमीं पर अपना अंतिम टेस्ट खेलने वाले शाकिब पहले की स्पष्ट कर चुके हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में तब तक नहीं खेलेंगे जब तक कि बांग्लादेश की मौजूदा कार्यवाहक सरकार उनके देश से बाहर जाने में किसी तरह की रुकावट नहीं आने का आश्वासन नहीं देती।

दूसरे टेस्ट मैच में भारत के सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कोहली बांग्लादेश की टीम की ओर बढ़े और बांग्लादेश के महानतम क्रिकेटर को अपना बल्ला सौंपा। दोनों को एक-दूसरे का अभिवादन करते और हंसते हुए देखा गया जबकि शाकिब ने बल्ले से ‘शैडो ड्राइविंग’ की।

शाकिब भारत में एक लोकप्रिय क्रिकेटर हैं जिन्होंने 71 आईपीएल मैच खेले हैं। वह मुख्य रूप से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए और कुछ मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले।

शाकिब पर बांग्लादेश में हत्या का आरोप है जो उस समय लगाया गया था जब देश में नागरिक अशांति फैली थी जिसके कारण पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद छोड़ना पड़ा। शाकिब हसीना की पार्टी आवामी लीग से संसद सदस्य थे।

बांग्लादेश की मौजूदा सरकार शाकिब को विदाई मुकाबला देने को लेकर उत्सुक नहीं है और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष फारुख अहमद का कहना है कि उनका संगठन कोई सुरक्षा एजेंसी नहीं है।

ऐसी स्थिति में कानपुर टेस्ट शाकिब का 71वां और आखिरी टेस्ट मैच हो सकता है। माना जा रहा है कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास ले लेंगे।

शाकिब फिलहाल अमेरिका में रहते हैं।

भाषा सुधीर मोना

मोना