जूनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप: मध्य प्रदेश, झारखंड, हरियाण और ओडिशा सेमीफाइनल में

जूनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप: मध्य प्रदेश, झारखंड, हरियाण और ओडिशा सेमीफाइनल में

  •  
  • Publish Date - October 7, 2024 / 08:49 PM IST,
    Updated On - October 7, 2024 / 08:49 PM IST

रांची, सात अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश, झारखंड, हरियाणा और ओडिशा ने सोमवार को जूनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मध्य प्रदेश ने दिन के पहले क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश को 2-0 से हराया। कप्तान भूमिक्षा साहू (17वें और 38वें मिनट) ने दो गोल करके मध्य प्रदेश की जीत सुनिश्चित की जो सेमीफाइनल में ओडिशा से भिड़ेगा।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में झारखंड ने महाराष्ट्र को 3-0 से हराया। टीम सेमीफाइनल में हरियाणा के खिलाफ खेलेगी। झारखंड के लिए तीनों गोल डुंगडुंग स्वीटी (दूसरे, 19वें, 31वें मिनट) ने दागकर हैट्रिक बनाई।

हरियाणा ने तीसरे क्वार्टर फाइनल में पंजाब को 3-1 से हराया। पूजा मलिक (22वें मिनट) और खासा शशि (24वें मिनट) जल्दी जल्दी दो गोल करके हरियाणा को 2-0 की बढ़त दिलाई।

सुखवीर कौर (30वें मिनट) ने पंजाब के लिए गोल दागा लेकिन भटेरी (59वें मिनट) ने खेल के अंतिम क्षणों में गोल करके हरियाणा की 3-1 से जीत सुनिश्चित की।

आखिरी क्वार्टरफाइनल में ओडिशा ने छत्तीसगढ़ को 5-1 से हराया। कप्तान एल ममतेश्वरी (पहले मिनट) ने मैच की शुरुआत में छत्तीसगढ़ को बढ़त दिलाई लेकिन तनुजा टोप्पो (11वें मिनट), कुजूर प्रियंका (20वें मिनट), कुजूर रंभा (29वें और 33वें मिनट) और करुणा मिंज (32वें मिनट) ने गोल करके मुकाबले को ओडिशा के पक्ष में मोड़ दिया।

सेमीफाइनल बुधवार को खेले जाएंगे।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द