जोहोर कप : भारत ने न्यूजीलैंड से 3 . 3 से ड्रॉ खेला

जोहोर कप : भारत ने न्यूजीलैंड से 3 . 3 से ड्रॉ खेला

  •  
  • Publish Date - October 25, 2024 / 04:42 PM IST,
    Updated On - October 25, 2024 / 04:42 PM IST

जोहोर बाहरू (मलेशिया), 25 अक्टूबर ( भाषा ) न्यूजीलैंड के खिलाफ सुल्तान जोहोर कप में शुक्रवार को खेले गए राउंड रॉबिन मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 . 3 से ड्रॉ खेला ।

गुरजोत सिंह ( छठा मिनट), रोहित (17वां) और टी प्रियब्रत (60वां) ने भारत के लिये गोल किये जबकि ड्रैग फ्लिकर जोंटी एल्मेस ( 17वां, 32वां और 45वां मिनट) ने न्यूजीलैंड के लिये हैट्रिक लगाई ।

भारत अंकतालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है । फाइनल में पहुंचने पर फैसला ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के क्रमश: जापान और मलेशिया के खिलाफ होने वाले मैचों के आधार पर होगा ।

भारत ने दमदार शुरूआत की और छठे ही मिनट में गुरजोत ने गोल किया । दो मिनट बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका ।

इस बीच न्यूजीलैंड ने पलटवार पर हमले किये लेकिन भारतीय डिफेंस ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया । न्यूजीलैंड के लिये पहला गोल 17वें मिनट में एल्मेस ने दागा । भारत ने इसी मिनट में रोहित के गोल के दम पर फिर बढत बना ली।

भारत ने दूसरे क्वार्टर में कई पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन सफलता नहीं मिली । न्यूजीलैंड के लिये तीसरे क्वार्टर में एल्मेस ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया ।

उन्होंने ही 45वें मिनट में एक और गोल करके न्यूजीलैंड की बढत 3 . 2 की कर दी । भारत ने 46वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका गंवाया ।

भारत को आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर वैरिएशन आजमाया गया और प्रियब्रत ने गोल दागा ।

भाषा मोना पंत

पंत