Bumrah ICC Ranking: बुमराह का बूम-बूम परफॉर्मेंस.. 5 महीने के भीतर दूसरी बार बने ICC के रैंकिंग में नंबर वन टेस्ट गेंदबाज, आर अश्विन को पछाड़ा

Jasprit Bumrah became the number one Test bowler in ICC rankings न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट में नाबाद 182 रन बनाने वाले कामिंडु मेंडिस अब बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं.

  •  
  • Publish Date - October 2, 2024 / 09:05 PM IST,
    Updated On - October 2, 2024 / 09:07 PM IST

Jasprit Bumrah became the number one Test bowler in ICC rankings: कानपुर। टीम इंडिया ने दो दिन पहले इतिहास रचा था। भारतीय टीम ने कानपुर में बारिश से बाधित मुकाबले को महज डेढ़ दिनों में जीत लिया था। इसके साथ ही दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर दिया था। इस पूरे श्रृंखला में दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। स्पिनर रवि अश्विन को प्लेयर ऑफ दी सीरीज भी चुना गया। बात करें स्टार फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह की तो उन्होंने भी दोनों ही मुक़ाबलों में शानदार गेंदबाजी की और बांग्लादेश के कई खिलाड़ियों को पैविलियन का रास्ता दिखाया। अपने इसी प्रदर्शन के दम पर बुमराह ने आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की जारी हुई ताजा रैंकिंग में इसकी पुष्टि हुई है।

Babar Azam Retirement: बाबर आजम पर संन्यास का दबाव!.. कप्तानी के बाद क्रिकेट को कहेंगे अलविदा!.. बर्बादी के मुहाने पर खड़ा है पाकिस्तान का क्रिकेट

ICC Latest Ranking October 2024 Full List

आर अश्विन को पछाड़ा

दरअसल पहला पायदान हासिल करने में कानपुर टेस्ट की अहम भूमिका रही.इस मैच में बुमराह ने छह विकेट झटके थे जिसकी बदौलत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ बन गए हैं। उन्होंने आर अश्विन को पछाड़ा, जो अब बुमराह से एक रेटिंग अंक कम होकर 869 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। बुमराह के 870 रेटिंग अंक हैं। यह दूसरी बार है जब बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बने हैं। इससे पहले वह इस साल फ़रवरी में भी नंबर एक गेंदबाज़ बने थे और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज़ गेंदबाज़ थे।

Mohamed Shami Retirment: चोट से परेशान मोहम्मद शमी लेंगे क्रिकेट से रिटायरमेंट!.. आखिर क्यों वायरल हो रहा उनका यह पुराना ट्वीट.. खुद कही थी ये बात

यशस्वी, कोहली को भी फायदा

Jasprit Bumrah became the number one Test bowler in ICC rankings: कानपुर टेस्ट में दो फिफ्टी के साथ प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने वाले स्ट्राइक बैटर यशस्वी जायसवाल अब बल्लेबाज़ों की टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुँच गए हैं, वहीं स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टॉप 10 में वापसी करते हुए छठे स्थान पर क़ब्ज़ा जमाया। कोहली ने कम स्कोरिंग वाले कानपुर टेस्ट में 47 और नाबाद 29 रन बनाये थे।

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट में नाबाद 182 रन बनाने वाले कामिंडु मेंडिस अब बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं, वहीं बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज़ अब टेस्ट क्रिकेट के शीर्ष पांच ऑलराउंडर्स में शुमार हो गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp