Ishan Kishan Will not Play for Team India? ईशान किशन अब खेलेंगे इस देश के लिए? Team India को अलविदा कहने का बना लिया है पूरा मन!

Ishan Kishan Will not Play for Team India? ईशान किशन अब खेलेंगे इस देश के लिए? Team India को अलविदा कहने का बना लिया है पूरा मन!

  •  
  • Publish Date - July 22, 2024 / 12:50 PM IST,
    Updated On - July 22, 2024 / 12:50 PM IST

नई दिल्ली: Ishan Kishan Will not Play for Team India? बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की घोषणा होने के साथ ही कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनके हिस्से में एक बार फिर निराशा ही हाथ लगी है। इन खिलाड़ियों में युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन और पृथ्वी शॉ जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है। जबकि ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहले टीम इंडिया के लिए कई मैचों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। ईशान किशन तो ऐसे खिलाड़ी हैं जो वनडे मैच में दोहरा शतक लगा चुके हैं। हालांकि ये कहा जा रहा है कि निजी कारणों का हवाला देते हुए इन्होंने श्रृंखला से किनारा कर लिया था। इसी वजह से मैनेजमेंट के द्वारा ईशान किशन (Ishan Kishan) को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा है।

Read More: Today Live News and Updates 22 July 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में पेश किया इकोनॉमिक सर्वे 2023-2024…

Ishan Kishan Will not Play for Team India? बात पृथ्वी शॉ की करें तो वो तो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि बीच में ये भी खबरें आई थी कि वो किसी दूसरे देश की तरफ से खेलने के लिए अपनी इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2020 में विराट को​हली की कप्तानी के दौर में पृथ्वी शॉ का बर्ताव डेसिंग में रूम में बेहद ही खराब था, जिसके बाद उन्हें तत्काल टीम सें बाहर कर दिया गया था। पृथ्वी शॉ का चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किया गया ​था, लेकिन उन्हें खराब बर्ताव के कारण वापस इंडिया भेज दिया गया था।

Read More:  Government Scheme: सरकार इन लोगों को दे रही बिना ब्याज 2 लाख तक का लोन, यहां करें आवेदन, ऐसे मिलेगा फायदा…

वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) को मैनेजमेंट के द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर चुना गया था। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले ईशान किशन ने मैनेजमेंट के सामने शारीरिक एवं मानसिक थकान का हवाला देते हुए खुद का नाम सीरीज से वापस ले लिया। इसके बाद मैनेजमेंट ने इन्हें कहा कि यह डोमेस्टिक क्रिकेट में भाग ले मगर इन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में भाग लेने की बजे एक क्लब में अभ्यास करना शुरू कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई की मैनेजमेंट के द्वारा इन्हें अपने सालाना अनुबंध से भी बाहर कर दिया गया और टीम इंडिया से भी किनारे कर दिया गया।

Read More: Sarkari Naukri 2024: 12वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका, यहां 1296 पदों पर होगी भर्ती, उम्मीदवार इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन 

बता दें कि प्रतिभावान बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अपने करियर की शुरुआत धमाकेदार की थी लेकिन बदलते समय के साथ उनकी लगातार खराब होती हुई फिटनेस और गिरती हुई फॉर्म की वजह से इन्हें जल्द ही भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कुछ दिनों के बाद खबर आई कि पृथ्वी शॉ के ऊपर डोपिंग का केस लगा है उसके बाद से ही इन्हें दोबारा कभी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। हालांकि पृथ्वी शॉ अभी भी डोमेस्टिक टूर्नामेंट में मुंबई की तरफ से खेलते हुए दिखाई देते हैं।

Read More: Ladies Undergarments Chor: महिलाओं के अंडरगारमेंट्स चोरी कर शख्स ने जंगल में किया था जमा, ढेर देखकर पुलिस के भी उड़ गए होश

अगर बीसीसीआई की मैनेजमेंट इन दोनों ही खिलाड़ियों को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनती है तो फिर यह खिलाड़ी अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए जल्द ही किसी दूसरे देश की तरफ से खेलना शुरू कर सकते हैं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन दोनों ही खिलाड़ियों को अमेरिका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से खेलने का प्रस्ताव दिया जा सकता है मौजूदा समय में अमेरिका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में कई भारतीय मूल के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

Read More: RSS के आयोजनों में जा सकेंगे केंद्रीय कर्मचारी, 58 साल बाद हट गया बैन, गृह मंत्रालय के नए आदेश से संघ भी खुश

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो