IPL closing ceremony will be held here, BCCI announced, know which

यहां आयोजित होगा IPL का समापन समारोह, BCCI ने किया ऐलान, जानें कौन सी हस्तियां करेंगी शिरकत

IPL closing ceremony : मुंबई। IPL 2022 से एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर दर्शकों का उत्साह और बढ़ जाएगा। बीसीसीआई ने IPL 2022 की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 11, 2022/6:12 pm IST

IPL closing ceremony : मुंबई। IPL 2022 से एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर दर्शकों का उत्साह और बढ़ जाएगा। बीसीसीआई ने IPL 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने की घोषणा की है। यह समापन समरोह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में संगीतकार एआर रहमान, अभिनेता रणवीर सिंह के अलावा क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी।

यह भी पढ़े : ‘मैं तरस रही थी की लोग मुझे देखें, मुझे पसंद करें…, शहनाज गिल का बड़ा खुलासा 

पूरी हुई समापन समरोह आयोजित करने की तैयारी

दरअसल IPL का समापन समारोह आखिरी बार साल 2018 में आयोजित किया गया था। इसके बाद कोरोना के चलते IPL से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था। इस बार सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आयोजन के दौरान बीसीसीआई भारतीय स्वतंत्रता के 75 साल के जश्न को बहुत ही अनोखे तरीके से मनाएगा।

यह भी पढ़े : गेहूं की रोटी खाना मुश्किल, औसत खुदरा दाम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आटे की कीमतों में लगी आग

सिर्फ 45 मिनट का होगा कार्यक्रम

IPL के 15वें सीजन के फाइनल से ठीक पहले समापन समारोह आयोजित जाएगा। यह समापन समरोह लगभग 45 मिनट का होगा। इस समरोह के आयोजन के लिए बोर्ड ने एक एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी है। समापन समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट की यात्रा को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

यह भी पढ़े : मैरिटल रेप : ना कोर्ट एकमत, ना सरकार, ना समाज

सौरव गांगुली ने कहा- होगा विशेष शो

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जानकारी देते हुए बताया कि “इस समापन समरोह में भारत के 75 स्वतंत्रता दिवस पूरे होने को भी सेलिब्रेट किया जाएगा। कार्यकम में भारतीय क्रिकेट ने बीते 7 दशकों में जो भी हासिल किया है उस सफर को भी दिखाया जाएगा। गांगुली ने कहा कि अहमदाबाद में फाइनल मैच के साथ, हम एक विशेष शो के साथ भारतीय क्रिकेट के सफर को दिखाते हुए, देश की 75वें स्वतंत्रता का जश्न मनाएंगे।”

यह भी पढ़े : ताजमहल विवाद के बीच भाजपा सांसद दीया कुमारी का बड़ा दावा, कहा- जयपुर राजघराने की थी जमीन, शाहजहां ने किया था कब्जा

29 मई को खेला जाएगा फाइनल

IPL 2022 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को और एलिमिनेटर 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को क्वालिफायर 2 और 29 मई को टाटा आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।