Masters World Series 2024: UAE की इंडोर क्रिकेट नेशनल टीम में हुआ भारत के सौरभ रंजन का चयन, मास्टर्स वर्ल्ड सीरीज में दिखाएंगे जलवा

Masters World Series 2024: UAE में कार्यरत सौरभ रंजन का चयन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की इंडोर क्रिकेट नेशनल टीम में हो गया है।

  •  
  • Publish Date - September 11, 2024 / 04:11 PM IST,
    Updated On - September 11, 2024 / 04:15 PM IST

दुबई : Masters World Series 2024: भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है, एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी अलग-अलग कोने से निकलकर सामने आ रहे हैं। भारत के की ऐसे खिलाड़ी हैं जो विदेशों में भी झंडे गाड़ रहे हैं। केशव महराज, मोंटी पनेसर जैसे कई धाकड़ खिलाड़ी है जो विदेशी टीमों में रहकर अपने हुनर का जलवा बिखेर रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका 45 साल की उम्र में नेशनल क्रिकेट टीम में चयन हुआ है।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात में कार्यरत सौरभ रंजन का चयन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की इंडोर क्रिकेट नेशनल टीम में हो गया है। 45 वर्ष से ज्यादा श्रेणी वाली यह टीम 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक कोलंबो, श्रीलंका में इंडोर क्रिकेट मास्टर्स वर्ल्ड सीरीज में भाग लेगी। मूलतः काशी निवासी सौरभ रंजन सुपुत्र प्रो. राजीव रंजन एवं मधु रंजन सिंह पिछले 11 साल से विदेश में कार्यरत है। अफ्रिका में केन्या प्रवास के दौरान इन्होने केन्या पर्वत की चढ़ाई की थी। विदेश प्रवास के दौरान इन्होने अपनी पत्नी के साथ किलिमंजारो जो कि अफ्रीका का उच्चतम शिखर है, वहां तिरंगा फहराया था। फिटनेस स्टार्टअप में डायरेक्टर लेवल पर कार्यरत सौरभ अपनी व्यस्त जीवनशैली के बावजूद भी भारत में चुनाव के दौरान दुबै से आकर वोट डालने से नहीं कतराते।

यह भी पढ़ें : Toll Tax Rules: टोल गेट पर 10 सेकेंड से ज्यादा समय लगने पर नहीं देना होते पैसे? NHAI ने दूर किया सारा कंफ्यूजन 

शौक के आड़े नहीं आई व्यस्तता

Masters World Series 2024: इन्होने अपनी व्यस्तता को अपने बचपन के शौक क्रिकेट के आड़े नहीं आने दिया। कप्तान एवं खिलाड़ी के तौर पर कई कप और मेडल जीतने के बाद इन्हे अब UAE की राष्ट्रिय टीम में खेलने का गौरव प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir Encounter News : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी घिरे 

मैं भाग्यशाली हूं : सौरभ रंजन

Masters World Series 2024: बातचीत के दौरान सौरभ रंजन ने कहा कि, UAE Masters Team में चयन होना मेरे लिए अत्यंत गौरव की बात है। मैं भाग्यशाली हूं कि, 45 वर्ष की उम्र में भी प्रभु के आशीर्वाद और सभी की शुभकामनाओं से मुझे यह अवसर मिला। मैं लोगों को ये संदेश देना चाहता हूं कि, अगर फिटनेस और खान पान पर पर्याप्त ध्यान रहे तो हम सब लंबी उम्र तक सक्रीय रहते हुए काम के अलावा और भी कई मंजिलों को पा सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp