भारतीय महिला टीम अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में म्यांमा पर पहली जीत दर्ज करने उतरेगी

भारतीय महिला टीम अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में म्यांमा पर पहली जीत दर्ज करने उतरेगी

  •  
  • Publish Date - July 8, 2024 / 05:20 PM IST,
    Updated On - July 8, 2024 / 05:20 PM IST

नयी दिल्ली, आठ जुलाई ( भाषा ) भारतीय महिला फुटबॉल टीम मंगलवार को यांगून में होने वाले दोस्ताना मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग वाली म्यांमा टीम पर जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी ।

विश्व रैकिंग में 67वें स्थान पर काबिज भारत ने 54वीं रैंकिंग वाली म्यांमा के खिलाफ अब तक पांच में से एक भी मैच नहीं जीता है । चार मैच हारे और एक ड्रॉ रहा ।

दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 2019 में एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफायर में हुआ था जो 3 . 3 से ड्रॉ रहा ।

संध्या रंगनाथन, संजू और एन रतनबाला देवी सभी उस टीम का हिस्सा थी और मौजूदा टीम में भी हैं । इन्होंने उस मैच में गोल दागे थे । इससे पहले भारतीय टीम चार बार एएफसी महिला एशियाई कप क्वालीफायर में म्यांमा से हारी है ।

भारतीय कप्तान एल आशालता देवी ने एआईएफएफ द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ हमने उनके खिलाफ पहले भी खेला है तो हमें उनके बारे में पता है । म्यांमा की टीम शारीरिक रूप से काफी मजबूत है और उनकी रफ्तार भी अच्छी है । हम बेहतर प्रदर्शन करके उन्हें हरा सकते हैं ।’’

भारत ने इससे पहले 31 मई और चार जून को 48वीं रैंकिंग वाली उजबेकिस्तान टीम से खेला था जिसमें 0 . 3 से हार मिली और एक मैच गोलरहित ड्रॉ रहा ।

म्यांमा की टीम ने पिछले साल सितंबर में एशियाई खेलों के बाद नहीं खेला है । एशियाई खेलों में टीम ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई थी ।

मैच का समय : दोपहर 3 . 30 से ।

भाषा मोना सुधीर

सुधीर