India Vs Pakistan Match Schedule : होने वाला है भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला, लाहौर में खेला जाएगा मैच, BCCI ने रख दी ये बड़ी शर्त..

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल बनाकर आईसीसी को सौंप दिया है!Champions Trophy 2025

  •  
  • Publish Date - July 3, 2024 / 09:16 PM IST,
    Updated On - July 3, 2024 / 09:16 PM IST

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत और पाकिस्तान के बीच 1 मार्च को मैच खेला जा सकता है। इसको लेकर एक अहम जानकारी सामने आयी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाक मैच की तारीख और जगह तय कर दी है। पीसीबी ने भारत-पाक मैच को लाहौर में करवाने का प्लान बनवाया है। बता दें कि पाकिस्तान एक मार्च को लाहौर में सबसे बड़े राइवल भारत से भिड़ सकता है। हालांकि, BCCI ने अभी तक इस मैच के लिए अपनी सहमति नहीं दी है। आईसीसी बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य ने बुधवार को यह जानकारी दी।

read more : Ration Card e-KYC Process : कैसे करें राशन कार्ड की ई-केवाईसी? जान लें आसान तरीका, फिर मिलेगा मुफ्त अनाज 

बीसीसीआई से मंजूरी मिलने का इंतजार

Champions Trophy 2025 : बता दें कि 1996 के बाद पहली बार पाकिस्तान किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, हालांकि उसने 2008 में पूरे एशिया कप की मेजबानी की थी और पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट के कुछ मैच अपनी सरजमीं पर कराए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि करनी है कि वह राष्ट्रीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान भेजेगा या नहीं।

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी 2025

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल बनाकर आईसीसी को सौंप दिया है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। पीसीबी ने अगले साल 1 मार्च को लाहौर में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अपनी टीम का चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला तय कर दिया है। हालांकि पेंच ये है कि बीसीसीआई ने अभी तक इसमें शामिल होने और टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने की सहमति नहीं दी गई है। पीसीबी के अनुसार टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक चलेगा, जिसमें 10 मार्च रिजर्व डे होगा। यानी फाइनल के लिए एक और दिन रखा गया है।

दो ग्रुप में आठ टीमें

भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं। हाल ही में आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी से इस्लामाबाद में मुलाकात की थी, जब सुरक्षा टीम ने आयोजन स्थलों और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया था।