भारतीय अंडर-17 टीम सैफ अंडर-17 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में नेपाल से भिड़ेगी

भारतीय अंडर-17 टीम सैफ अंडर-17 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में नेपाल से भिड़ेगी

  •  
  • Publish Date - September 27, 2024 / 04:09 PM IST,
    Updated On - September 27, 2024 / 04:09 PM IST

थिम्पू, 27 सितंबर (भाषा) आत्मविश्वास से भरी भारत की अंडर-17 फुटबॉल टीम शनिवार को यहां सैफ अंडर-17 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में नेपाल से भिड़ेगी।

भारतीय टीम को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखने की उम्मीद है जिसने बांग्लादेश को 1-0 और मालदीव को 3-0 से शिकस्त दी तथा ग्रुप ए तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

नेपाल ने भूटान के खिलाफ अपने अंतिम मैच में आखिर में किये गोल की बदौलत जीत हासिल कर ग्रुप बी तालिका में पाकिस्तान के बाद दूसरा स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वहीं पाकिस्तान का सामना शनिवार को दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश से होगा।

भारत को अपने मुकाबलों के बीच काफी आराम मिला जिसमें सेमीफाइनल की तैयारी के लिए उन्हें पूरे तीन दिन मिले।

मुख्य कोच इश्फाक अहमद ने कहा कि खिलाड़ियों को मिले आराम से उन्हें उबरने और चोट मुक्त होने का मौका मिला।

अहमद ने कहा, ‘‘हम कृत्रिम टर्फ पर खेल रहे हैं तो थकान से उबरने में मदद मिलती है। हर दिन टर्फ पर खेलना और ट्रेनिंग करना आसान नहीं है। इसका नकारात्मक असर पड़ता है। यहां हर दिन बारिश हो रही है और हम होटल तक ही सीमित हैं। कभी कभार आपके लिए यह अच्छी चीज होती है क्योंकि इससे आपको एक दूसरे के साथ समय बिताने का काफी मौका मिल जाता है जिससे मदद मिलती है।’’

भारत ने पिछले साल सैफ अंडर-16 चैम्पियनशिप के ग्रुप चरण में नेपाल को 1-0 से मात दी थी जिसमें उसके लिए एकमात्र गोल मोहम्मद अरबाश ने दागा था।

नेपाल ने पाकिस्तान से पहले मैच में 0-1 से हारने के बाद वापसी की और श्रीलंका पर 4-0 की जीत के बाद भूटान को 2-1 से पराजित किया।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द