IND vs PAK Match Update: चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया? यहां हो सकती हैं दोनों देशों के बीच भिड़ंत, अपनाया जाएगा ये फॉर्मूला

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया? Team India will not go to Pakistan to play Champions Trophy

  •  
  • Publish Date - July 11, 2024 / 12:08 PM IST,
    Updated On - July 11, 2024 / 12:08 PM IST

नई दिल्लीः IND vs PAK Match Update चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पड़ोसी देश पाकिस्तान को मिली है। पीसीबी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है और टीम इंडिया के मैच लाहौर में आयोजित कराने का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया है। अब इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा माना जा रहा कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा नहीं लेगी। ऐसे में यह टूर्नामेंट एक बार फिर से हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है। यानी इस टूर्नामेंट के लिए भारत के मुकाबले किसी दूसरे देश में हो सकते हैं। हालांकि, अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने पर कोई आधिकारिक बयान किसी ओर से सामने नहीं आया है।

Read More : Today Live News & Updates 11 July 2024: क्या रद्द होगी नीट परीक्षा? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई कुछ देर में 

IND vs PAK Match Update मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बात की संभावना बहुत कम है कि टीम इंडिया चैम्प‍ियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी, लेकिन सरकार द्वारा इस मामले में फाइनल कॉल ली जाएगी। इसलिए उस स्थिति में हाइब्रिड मॉडल पर काम किया जा रहा है। भारत एशिया कप की तरह यूएई या श्रीलंका में अपने मैच खेल सकता है, हालांकि ICC का भी इस पर अपना रुख होगा, लेकिन अभी तक हम यही सोच रहे हैं। सूत्र ने कहा देखते हैं कि भविष्य में चीजें कैसी होती हैं, अभी तक ऐसा लग रहा है कि चैम्प‍ियंस ट्रॉफी हाइब्रिड मोड में खेली जाएगी।

Read More : ट्रेनी IAS Pooja Khedkar को लेकर सनसनीखेज खुलासा, नौकरी पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा? जाली दस्तावेज किए प्रस्तुत?

इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

PCB ने चैम्पियंस ट्रॉफी का शेड्यूल तैयार कर ICC और इसके सदस्य देशों को मंजूरी के लिए भेजा है। सब जगह से हरी झंडी मिलने के बाद इसे जारी किया जाएगा। मगर उससे पहले ही यह शेड्यूल वायरल हो गया। ब्रिटेन के एक अखबार ‘द टेलीग्राफ’ ने इसे पब्लि‍श कर दिया था। इसके अनुसार, चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 का आगाज कराची में 19 फरवरी को होगा। ओपनिंग मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। साथ ही शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। भारत और पाकिस्ता का मुकाबला 1 मार्च को लाहौर में होगा। भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp