Protest against cricketer Shakib Al Hasan: शाकिब-अल-हसन के जान को कोई खतरा?.. शेख हसीना की पार्टी से है सांसद.. देश में हो रहा जमकर विरोध, एक ने बता दिया ‘हत्याओं का जिम्मेदार’..

Heavy protest against cricketer Shakib Al Hasan in Bangladesh शाकिब-अल-हसन के जान को कोई खतरा?.. शेख हसीना की पार्टी से है सांसद

  •  
  • Publish Date - August 16, 2024 / 09:05 PM IST,
    Updated On - August 16, 2024 / 09:06 PM IST

Heavy protest against cricketer Shakib Al Hasan in Bangladesh : ढाका: बांग्लादेश में अराजकता के बीच टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने का फैसला किया है। इसके मद्देनजर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का नाम भी शामिल है।

Read More: Team India Latest News: इस सिक्सर किंग का क्या ख़त्म हो जाएगा करियर?.. कोच गौतम गंभीर ने भी कर लिया किनारा!.. विश्वकप में भी नहीं खेल पाया था एक भी मुकाबला

Bangladesh Cricket Latest News in Hindi

बता दें कि, शाकिब अल हसन बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार में सांसद थे। लेकिन सरकार गिरने और बवाल के चलते उनकी टीम में वापसी पर संशय बना हुआ था पर उन्हें जगह दी गई। लेकिन कई लोगों ने शाकिब को टीम में मौका देकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इतना ही नहीं बल्कि उनके खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन भी हुए है।

लड़ा था चुनाव, बने थे सांसद

Heavy protest against cricketer Shakib Al Hasan in Bangladesh : शाकिब अल हसन ने अवामी लीग पार्टी से चुनाव लड़ा था। हालांकि, बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बाद उन्हें अपना पद गंवाना पड़ा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में उनके शामिल होने को मौजूदा कार्यवाहक खेल मंत्री आसिफ महमूद ने मंजूरी दे दी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक इफ्तिखार अहमद ने बातचीत के बाद बताया- “हमने टीम को खेल सलाहकारों के सामने प्रस्तुत किया। उन्होंने शाकिब को शामिल किये जाने का विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम को गुणवत्ता के आधार पर बनाया जाना चाहिए।”

हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सदस्य रफिकुल इस्लाम इस फैसले से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा ”कानून बनाने वालों में शाकिब भी शामिल था। शाकिब लोगों की हत्या का भी जिम्मेदार है। जब छात्र मारे गए तो उन्होंने कभी विरोध नहीं किया। इनमें से कई छात्र उन्हें अपना आदर्श मानते थे। उन्हें पहले वापस आना चाहिए और बताना चाहिए कि उन्होंने इस सारे हंगामे पर प्रतिक्रिया क्यों नहीं दी।”

Read Also : Banned Star Cricketer: इस स्टार क्रिकेटर पर लगा अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबन्ध.. टेस्ट, टी-20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट से सस्पेंड, मचा हड़कंप.. जानें वजह

Heavy protest against cricketer Shakib Al Hasan in Bangladesh : बांग्लादेश की टीम 13 अगस्त को लाहौर पहुंचेगी और 17 अगस्त को इस्लामाबाद जाने से पहले 14-16 अगस्त तक गद्दाफी स्टेडियम में ट्रेनिंग करेगी। फिर 21 अगस्त से रावलपिंडी में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp