Women’s t20 world cup: क्या टीम इंडिया पहुंच पाएगी विश्वकप के सेमीफाइनल में?.. पाकिस्तान की जीत से खुलेंगे भारत के रास्ते, देखें Live स्कोरकार्ड

नासरा संधू के तीन विकेट से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 110 रन पर रोका

  •  
  • Publish Date - October 14, 2024 / 09:14 PM IST,
    Updated On - October 14, 2024 / 10:07 PM IST

Has the Indian women’s team reached the semi-finals of the t20 World Cup? : दुबई: बाएं हाथ की स्पिनर नासरा संधू की अगुआई में फिरकी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में सोमवार को यहां न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 110 रन के स्कोर पर रोक दिया। संधू (18 रन पर तीन विकेट) और ऑफ स्पिनर ओमाइमा सोहेल (14 रन पर एक विकेट) ने बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों पर लगाम लगाकर रखी जिससे टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल (23 रन पर एक विकेट) और ऑफ स्पिनर निदा डार (26 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। पाकिस्तान की क्षेत्ररक्षकों ने हालांकि निराश किया और आठ कैच टपकाए।

Border Gavaskar Trophy 2024 Updates: टीम को बड़ा झटका.. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, बोर्ड ने खुद किया ऐलान

न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। उनके अलावा ब्रूक हेलीडे (22) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाईं। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर (17) ने पावर प्ले में 39 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई।

Has the Indian women’s team reached the semi-finals of the t20 World Cup? बेट्स ने पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना की दूसरी ही गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर उनके अगले ओवर में भी चौका जड़ा। प्लिमर ने भी पाकिस्तान की कप्तान की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। बेट्स 14 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहीं जब निदा की गेंद पर विकेटकीपर मुनीबा अली ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया।

India vs New zealand Test Series: ‘एक दिन में 100 रन बनाकर भी आउट हो सकती है भारत की टीम’.. जानें हेड कोच गौतम गंभीर को क्यों है इस बात का डर?..

बेट्स को ओमाइमा के अगले ओवर में एक और जीवनदान मिला जब नासरा उनका कैच लपकने में नाकाम रहीं। नासरा ने हालांकि अपनी गलती की कुछ हद तक भरपाई करते हुए प्लिमर को फातिमा के हाथों कैच कराके पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

ओमाइमा ने अपनी ही गेंद पर अमेलिया केर का कैच टपकाया। टीम के रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ लेकिन बेट्स इसी ओवर में नासरा की गेंद पर निदा को आसान कैच दे बैठीं। उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे।

Has the Indian women’s team reached the semi-finals of the t20 World Cup?अमेलिया (09) जीवनदान का फायदा नहीं उठा सकी और ओइमाइमा की गेंद पर फातिमा के हाथों लपकी गईं जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर 12वें ओवर में तीन विकेट पर 58 रन हो गया। हेलीडे ने 15वें ओवर में लेग स्पिनर सैयदा अरूब शाह पर दो चौकों के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया। डिवाइन को भी इसके बाद निदा की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर सिदरा अमीन ने जीवनदान दिया। नासरा की गेंद पर हेलीडे को भी जीवनदान मिला लेकिन वह बाएं हाथ की इस स्पिनर के इसी ओवर में मुनीबा के हाथों स्टंप हो गईं।

बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल ने डिवाइन (19) को फातिमा के हाथों कैच कराया। न्यूजीलैंड के रनों का शतक 19वें ओवर में पूरा हुआ। आखिरी ओवर में पाकिस्तान ने तीन कैच टपकाये जिससे न्यूजीलैंड अपने स्कोर को 110 तक पहुंचाने में सफल रहा।

यहाँ क्लिक कर देखें Live स्कोर

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो