चौथे नंबर के लिए आदर्श होंगी हरमनप्रीत : पूनम यादव

चौथे नंबर के लिए आदर्श होंगी हरमनप्रीत : पूनम यादव

  •  
  • Publish Date - October 5, 2024 / 06:48 PM IST,
    Updated On - October 5, 2024 / 06:48 PM IST

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (भाषा) लेग स्पिनर पूनम यादव का मानना है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर बड़े शॉट खेलने की काबिलियत के कारण बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान के लिए ज्यादा उपयुक्त हैं जबकि जेमिमा रोड्रिग्स तीसरे स्थान के लिए आदर्श होंगी।

हरमनप्रीत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं और उन्होंने 14 गेंद में 15 रन बनाए। भारतीय टीम शुक्रवार को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 58 रन से हार गई।

टूर्नामेंट से पहले भारत के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने संकेत दिया था कि हरमनप्रीत विश्व कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगी।

पूनम ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ प्रेस रूम में कहा, ‘‘मैं जेमिमा को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करूंगी क्योंकि वह उस समय ‘फील्ड’ का उपयोग कर सकती हैं जब सिर्फ दो क्षेत्ररक्षक सर्कल के बाहर हों। हरमनप्रीत बड़े हिट लगाने के लिए बेहतर हैं जबकि जेमिमा एक या दो रन बनाने के लिए स्ट्राइक रोटेट कर सकती हैं और ढीली गेंदों का फायदा उठाकर उन्हें चौके या छक्के में बदल सकती हैं। ’’

टीम से बाहर चल रही इस स्पिनर ने कहा, ‘‘तीसरा नंबर एक अहम स्थान है इसलिए जेमिमा को वहां और हरमनप्रीत को चौथे नंबर पर रखना आदर्श होगा क्योंकि आपको एक अच्छे फिनिशर के साथ बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ी की जरूरत होती है। ’’

भाषा

नमिता आनन्द

आनन्द