Hardik Pandya Retirement Test: हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट से लेने वाले है संन्यास?.. आखिर क्यों तेजी से वायरल हो रहा यह Video, आप भी देखें

हार्दिक की ट्रेनिंग का वीडियो नाइम ने ही शेयर किया। इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके लिखा, ‘हार्दिक पंड्या के साथ बीते कुछ हफ्तों में काम करना शानदार रहा।

  •  
  • Publish Date - September 24, 2024 / 09:10 PM IST,
    Updated On - September 24, 2024 / 09:10 PM IST

मुंबई: व्हाइट बॉल क्रिकेट के फ़टाफ़ट फॉर्मेट टी-20 और एकदिवसीय टीम में अपने प्रदर्शन से जलवा बिखेरने वाले स्टार ऑलराउंडर और टी-20 क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या क्या टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं? (Hardik Pandya will retire from Test cricket) और इसकी वजह उनका पिछले 6 साल से टेस्ट टीम में नहीं चुना जाना हैं। आज इस लेख में हम जानेंगे इन्ही संभावनाओं को और वजहों को भी जिसके कारण हार्दिक पंड्या को रेड बॉल क्रिकेट से दूर रखा जा रहा है।

Rohit Sharma Test Cricket Retirement: रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को कह देंगे अलविदा? संन्यास लेने का बना लिया मन!

क्रिकेट जानकारों की मानें तो तेजी से रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में इसलिए नहीं रखा जाता क्योंकि यह पांच दिनों तक चलने वाला खेल है। ऐसे में अगर हार्दिक चोटिल होते हैं या फिर किसी तरह की समस्या से जूझते है तो वनडे और टी-20 में उनका विकल्प ढूंढ पाना फिलहाल मुमकिन नहीं हैं। यही वजह भी हैं कि द्रविड़ के कोचिंग के दौरान उन्हें टी-20 टीम की कमान भी सौंपी गई थी।

Hardik Pandya Test Career

कैसा है हार्दिक का टेस्ट क्रिकेट परफॉर्मेंस?

दूसरी तरफ यह भी देखा गया हैं कि हार्दिक टेस्ट के मुकाबले व्हाइट बॉल क्रिकेट में सफल रहे हैं। यह उनके प्रदर्शन से भी झलकता हैं। हार्दिक पंड्या 11 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं। इन 11 मैचों के 18 इनिंग में 31.29 की औसत उन्होंने कुल 532 रन ही बनाये है। इस दौरानउन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक भी जमाये हैं। (Hardik Pandya will retire from Test cricket) बात अगर उनके गेंदबाजी की करें तो कुल 17 विकेट ही हासिल किये है। उन्होएँ एक ही बार एक इनिंग में पांच विकेट हासिल किये है। 28 रन देकर 5 विकेट उनके करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा हैं।

कर रहे कड़ी मेहनत

हालांकि संन्यास लेने की खबर सही नहीं मानी जा सकती क्योंकि इन दिनों हार्दिक पांड्या रेड बॉल क्रिकेट के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। हार्दिक कुछ समय पहले तक लंदन में थे जहां उन्होंने माइटली विलो क्रिकेट अकेडमी में गुजराट टाइटंस के सहायक कोच नाइम अमीन के साथ ट्रेनिंग की। हार्दिक ने 2018 के बाद से भारत के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में वह वापसी के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं।

gold rate today: आम जनता को बड़ी राहत, फिर सस्ता हुआ सोना, जानें कितने घट गए दाम

वायरल हो रहा ये Video

हार्दिक की ट्रेनिंग का वीडियो नाइम ने ही शेयर किया। इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके लिखा, ‘हार्दिक पंड्या के साथ बीते कुछ हफ्तों में काम करना शानदार रहा। हमने कई चीजों पर काम किया और भविष्य में प्रगति देखने के लिए उत्साहित हूं।’ नइम ने हार्दिक को इस मौके के लिए धन्यवाद भी कहा। (Hardik Pandya will retire from Test cricket) उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘इतने बड़े खिलाड़ी के साथ काम करके आप बहुत कुछ सीखते हैं। हमें काफी मजा आया। मैंने कई हाई प्रोफाइल खिलाड़ियों के साथ काम किया है, मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि हार्दिक ने मुझ पर भरोसा किया और गेम में इनपुट लिए। वेल डन और आगे के लिए शुभकामनाएं हार्दिक पंड्या।’

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो