पदार्पण टेस्ट में गुलाम का शतक, पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 259 रन बनाए |

पदार्पण टेस्ट में गुलाम का शतक, पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 259 रन बनाए

पदार्पण टेस्ट में गुलाम का शतक, पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 259 रन बनाए

:   Modified Date:  October 15, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : October 15, 2024/7:32 pm IST

मुल्तान (पाकिस्तान), 15 अगस्त (एपी) पदार्पण कर रहे कामरान गुलाम के शतक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में पांच विकेट पर 259 रन बनाए।

गुलाम ने 224 गेंद में 118 रन की पारी खेली और चौथे नंबर पर ठोस बल्लेबाज की तलाश कर रहे पाकिस्तान की समस्या को कुछ हद तक हल किया।

गुलाम पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के 13वें बल्लेबाज और इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज हैं।

ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (66 रन पर एक विकेट) ने दिन के अंतिम ओवरों में दूसरी नई गेंद से गुलाम को बोल्ड किया।

दिन का खेल खत्म होने पर मोहम्मद रिजवान 37 जबकि पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले सलमान अली आगा पांच रन बनाकर खेल रहे थे। रिजवान भाग्यशाली रहे जब इंग्लैंड ने उनके खिलाफ विकेट के पीछे कैच की अपील पर डीआरएस का सहारा नहीं लिया।

बाबर आजम को अंतिम दो टेस्ट की टीम से बाहर किए जाने के बाद गुलाम को पदार्पण का मौका मिला। उन्होंने अंतिम सत्र में जो रूट पर अपने नौवें चौके के साथ 192 गेंद में शतक पूरा किया।

पाकिस्तान ने अंतिम सत्र में सऊद शकील का विकेट भी गंवाया जिन्हें ब्राइडन कार्स ने पवेलियन भेजा।

इससे पहले पाकिस्तन की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले 45 मिनट में 19 रन के स्कोर तक ही सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (07) और कप्तान शान मसूद (03) के विकेट गंवा दिए। दोनों विकेट बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के खाते में गए।

गुलाम ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज सैम अयूब (77) के साथ तीसरे विकेट के लिए 149 रन जोड़कर पारी को संभाला। अयूब ने चार टेस्ट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

मैथ्यू पॉट्स ने चाय के विश्राम से पहले अयूब को शॉर्ट मिड ऑफ पर कप्तान बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

एपी

सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)