गंभीर का भारतीय टीम का कोच बनना लगभग तय, सीएसी ने गंभीर, रमन के इंटरव्यू लिये

गंभीर का भारतीय टीम का कोच बनना लगभग तय, सीएसी ने गंभीर, रमन के इंटरव्यू लिये

  •  
  • Publish Date - June 18, 2024 / 08:10 PM IST,
    Updated On - June 18, 2024 / 08:10 PM IST

नई दिल्ली, 18 जून (भाषा) भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और डब्ल्यू वी रमन का मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए साक्षात्कार लिया।

यह साक्षात्कार ‘जूम कॉल’ पर हुआ जिसमें गंभीर , रमन और सीएसी प्रमुख अशोक मल्होत्रा ​​ऑनलाइन शामिल हुए।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘हां, गंभीर सीएसी के साथ साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। आज एक दौर की चर्चा हुई। कल एक और दौर होने की उम्मीद है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ गंभीर के बाद रमन का साक्षात्कार हुआ । यह भी जून पर हुआ । उन्होंने भी भारतीय क्रिकेट के लिये अपना रोडमैप रखा । यह साक्षात्कार 40 मिनट तक चला । समिति ने कुछ सवाल पूछे जिसके बाद प्रेजेंटेशन देखा ।’’

माना जा रहा है कि गंभीर एकमात्र उम्मीदवार हैं जो दावेदारी में हैं और उनके नाम की घोषणा महज औपचारिकता है जो अगले 48 घंटों में हो सकती है।

सीएसी के अध्यक्ष मल्होत्रा ​​और उनके सहयोगियों जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के साथ गंभीर की बातचीत के बारे में तुरंत पता नहीं चल पाया है। परांजपे और सुलक्षणा दोनों मुंबई में रहते हैं।

माना जा रहा है कि चर्चा अगले तीन वर्षों के लिए गंभीर की रणनीति पर केंद्रित थी जिस दौरान विभिन्न प्रारूपों में तीन आईसीसी टूर्नामेंट होने हैं।

मंगलवार शाम को शीर्ष परिषद की बैठक है और समझा जाता है कि सचिव जय शाह अंतिम घोषणा से पहले कोच चयन प्रक्रिया के बारे में सदस्यों को अवगत कराएंगे।

सीएसी उत्तर क्षेत्र से चयनकर्ता पद के लिए कुछ इच्छुक उम्मीदवारों का साक्षात्कार भी ले रही है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज 42 वर्षीय गंभीर ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स को टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में आईपीएल ट्रॉफी दिलाई थी।

मौजूदा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम का अभियान खत्म होने के बाद पद छोड़ देंगे।

ग्रुप लीग चरण में अजेय रहने के बाद टीम फिलहाल सुपर आठ मैचों के लिये बारबाडोस में है । उसे बृहस्पतिवार को अफगानिस्तान से खेलना है ।

भाषा मोना

मोना