भारत के प्रशिक्षण ट्रेनिंग सत्र के दौरान क्षेत्ररक्षण कोच दिलीप का ध्यान खिलाड़ियों की लय पर

भारत के प्रशिक्षण ट्रेनिंग सत्र के दौरान क्षेत्ररक्षण कोच दिलीप का ध्यान खिलाड़ियों की लय पर

  •  
  • Publish Date - October 4, 2024 / 06:13 PM IST,
    Updated On - October 4, 2024 / 06:13 PM IST

ग्वालियर, चार अक्टूबर (भाषा) भारतीय टीम मैदान पर और मैदान के बाहर कई कड़े सत्र के बाद विश्व स्तरीय क्षेत्ररक्षण इकाई में तब्दील हुई है लेकिन शुक्रवार को यहां एमपीसीए स्टेडियम में टीम के क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप का ध्यान तीव्रता पर नहीं बल्कि लय और प्रवाह पर था।

भारतीय टीम रविवार से यहां बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की तैयारी में जुटी है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में दिलीप को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘जहां आप गेंद फेंक रहे हैं, वहां अपने पैर लायें। यह इतना ही आसान है। मैं तीव्रता की बात नहीं कर रहा हूं बल्कि आज हमें लय और प्रवाह हासिल करना है। और एक बार जब हम इससे हासिल कर लेंगे तो हम आगे बढ़ेंगे और 15 कैच लेंगे। ’’

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ‘‘ग्वालियर में लय और पूरे जोश के साथ तैयारी। टीम इंडिया ने भारत बनाम बांगलादेश T20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच से पहले अपना क्षेत्ररक्षण कौशल निखारा। ’’

भारतीय खिलाड़ियों ने दिलीप, मुख्य कोच गौतम गंभीर और सहायक कोच रेयान टेन डोशेट की निगरानी में अपने ‘थ्रोइंग’ कौशल और ‘आउटफील्ड कैचिंग’ का अभ्यास किया।

कप्तान सूर्यकुमार यादव, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और अन्य युवा खिलाड़ियों ने कुछ शानदार कैच पकड़े।

ग्वालियर में पहले मैच के बाद अगले दो मैच दिल्ली और हैदराबाद में खेले जाएंगे।

भाषा नमिता मोना

मोना