कार्यकारी परिषद के सदस्यों ने आईओए की 10 नवंबर की विशेष आम बैठक स्थगित की

कार्यकारी परिषद के सदस्यों ने आईओए की 10 नवंबर की विशेष आम बैठक स्थगित की

  •  
  • Publish Date - October 28, 2024 / 09:20 PM IST,
    Updated On - October 28, 2024 / 09:20 PM IST

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के बागी कार्यकारी परिषद (ईसी) के सदस्यों ने ‘अप्रत्याशित परिस्थितियों’ का हवाला देते हुए 10 नवंबर को बुलाई गई विशेष आम बैठक (एसजीएम) को स्थगित करने का फैसला किया है।

कुछ ही दिन पहले विवादों में घिरी अध्यक्ष पीटी उषा के निर्देश पर इस बैठक को स्थगित करने का अलग से नोटिस जारी किया गया था।

यह बैठक पहले 25 अक्टूबर को होनी थी लेकिन उससे दो दिन पहले उषा और 12 बागी कार्यकारी परिषद सदस्यों ने बैठक को स्थगित करने के लिए अलग-अलग सर्कुलर जारी किए थे।

आलोचनाओं से घिरी उषा के निर्देश के बाद आईओए के निदेशक जॉर्ज मैथ्यू ने कार्यकारी परिषद और अन्य हितधारकों को बैठक स्थगित करने के बारे में सूचित किया था।

इसके कुछ ही घंटों बाद संयुक्त सचिव कल्याण चौबे ने राज्य ओलंपिक संघों और एथलीट आयोग के सदस्यों को एक आधिकारिक संदेश भेजा कि एसजीएम को 10 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने ‘कार्यवाहक सीईओ’ के तौर पर सर्कुलर पर हस्ताक्षर किए।

चौबे ने 26 अक्टूबर को हितधारकों को सूचित किया था कि एसजीएम को फिर से स्थगित कर दिया गया है लेकिन यह अनिश्चित काल के लिए स्थगित हुई है।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर