ENG vs SL Test Series: इंग्लैण्ड ने श्रीलंका को 190 रनों से रौंदा.. जीती टेस्ट सीरीज, WTC प्वाइंट टेबल में लगाईं छलांग.. | England won the series against Sri Lanka 2-0

ENG vs SL Test Series: इंग्लैण्ड ने श्रीलंका को 190 रनों से रौंदा.. जीती टेस्ट सीरीज, WTC प्वाइंट टेबल में लगाईं छलांग..

रूट और एटकिंसन के शानदार खेल से इंग्लैंड ने श्रीलंका से टेस्ट श्रृंखला जीती

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 10:50 PM IST, Published Date : September 1, 2024/10:25 pm IST

लंदन: इंग्लैंड ने गस एटकिंसन के पांच विकेट के दम पर तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को शनिवार को यहां 190 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। (England won the series against Sri Lanka 2-0) जीत के लिए रिकॉर्ड 483 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम मैच के चौथे दिन चाय के विश्राम के तुरंत बाद अपनी दूसरी पारी में 292 रन पर सिमट गयी। मैच की पहली पारी में शतक लगाने वाले एटकिंसन ने दूसरी पारी में 62 रन देकर पांच विकेट चटकाये।

CG-MP Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट 

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने इस मैच की दोनों पारियों में शतक लगाकर टीम की बड़ी जीत की नींव रखी। जीत के लिए विश्व-रिकॉर्ड 483 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 53 रन पर करने के बाद रात्रि प्रहरी प्रभात जयसूर्या (चार) का विकेट जल्दी ही गंवा दिया। वह क्रिस वोक्स की गेंद पर दूसरे स्लिप में लपके गये। करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज (36) ने इसके बाद 55 रन की साझेदारी कर पारी को संवारा।

करुणारत्ने टेस्ट में 54वीं बार अर्धशतक लगाने के बाद ओली स्टोन की उछाल लेती गेंद को संभालने में विफल रहे और गेंद उनके दस्तानों से टकराकर विकेटकीपर जैमी स्मिथ के हाथों में चली गयी। लंच के विश्राम के बाद मैथ्यूज संभल कर बल्लेबाजी की जबकि दिनेश चांदीमल (58) ने आक्रामक रूख अपनाया।

शोएब बशीर ने दोनों के बीच 59 रन की साझेदारी को मैथ्यूज को आउट कर तोड़ा। मैथ्यूज कवर क्षेत्र में वोक्स को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे। पहली पारी में शतक लगाने वाले गस एटकिंसन ने इसके बाद चांदीमल और कामिंदु मेंडिस (चार) को चलता कर इंग्लैंड की जीत लगभग पक्की कर दी। उन्होंने चाय के विश्राम के बाद कप्तान धनंजय डी सिल्वा की 50 रन की पारी को खत्म करने के साथ मिलन रत्नायके (43) के साथ आठवें विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी को तोड़ा।

SC New Logo and Flag: देश के सुप्रीम कोर्ट का नया प्रतीक चिन्ह और ध्वज जारी.. लिखा है ‘जहां धर्म है, वहां विजय होगी’, आप भी देखें..

एटकिंसन ने इसके बाद रत्नायके को आउट कर पांचवीं सफलता हासिल की। (England won the series against Sri Lanka 2-0) इंग्लैंड के लिए वोक्स और स्टोन ने दो-दो विकेट लिये। इंग्लैंड ने पिछले सप्ताह मैनचेस्टर में श्रृंखला का पहला मैच पांच विकेट से जीता था। श्रृंखला का तीसरा मैच शुक्रवार से द ओवल मैदान पर खेला जायेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp