इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स की पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की टीम में वापसी

इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स की पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की टीम में वापसी

  •  
  • Publish Date - October 14, 2024 / 03:25 PM IST,
    Updated On - October 14, 2024 / 03:25 PM IST

मुल्तान, 14 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में मंगलवार से यहां खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की अंतिम एकादश में वापसी हुई है।

स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण अगस्त से टीम से बाहर थे।

इस श्रृंखला के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों से हराया था।

इंग्लैंड की एकादश में गस एटकिंसन की जगह तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को शामिल किया गया है। स्टोक्स ने तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह ली है जबकि टीम ने दोनों स्पिनरों शोएब बशीर और जैक लीच को अपनी एकादश में बरकरार रखा है।

इंग्लैंड टीम प्रबंधन के अनुसार स्टोक्स ने पिछले कुछ दिनों में नेट सत्र के दौरान बिना किसी परेशानी के गेंदबाजी और बल्लेबाजी की है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने उन्हें वापसी के लिए मंजूरी दे दी है।

इस 33 साल के हरफनमौला को अगस्त में ‘द हंड्रेड’ में खेलते समय चोट लगी थी। वह इस चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के बाद पाकिस्तान के इस दौरे के शुरुआती टेस्ट को नहीं खेल सके थे।

पाकिस्तान ने अभी तक अपनी अंतिम एकादश की घोषणा नहीं की है। चयनकर्ताओं ने हालांकि रविवार को बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को शेष दो टेस्ट से बाहर कर दिया। इसके साथ ही सरफराज अहमद को भी टीम से बाहर कर दिया।

इंग्लैंड एकादश:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर।

भाषा आनन्द पंत

पंत