ईश्वरन ने बंगाल और गर्ग ने उत्तर प्रदेश के लिए जड़ा शतक

ईश्वरन ने बंगाल और गर्ग ने उत्तर प्रदेश के लिए जड़ा शतक

  •  
  • Publish Date - October 14, 2024 / 07:34 PM IST,
    Updated On - October 14, 2024 / 07:34 PM IST

लखनऊ, 14 अक्टूबर (भाषा) अनुभवी सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने नाबाद 127 रन की पारी खेलकर रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां बंगाल को मजबूत स्थिति में पहुंचाया लेकिन प्रियम गर्ग की नाबाद शतकीय पारी से उत्तर प्रदेश इस मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल रहा।

पहली पारी में बढ़त के आधार पर इस मैच से बंगाल को तीन जबकि उत्तर प्रदेश को एक अंक मिला।

बंगाल ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 141 रन से आगे से करते हुए तीन विकेट पर 254 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी।  ईश्वरन  ने 172 गेंद में नाबाद 127 रन बनाये। प्रथम श्रेणी में यह उनका लगातार चौथा शतक है।

उत्तर प्रदेश को जीत के लिए 274 रन का लक्ष्य मिला लेकिन खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक टीम 51 ओवर में छह विकेट पर 162 रन ही बना सकी।

बंगाल ने पहली पारी में 311 रन बनाने के बाद उत्तर प्रदेश को 292 रन पर आउट कर 19 रन की बढ़त हासिल की थी।

ईश्वरन  ने चौथे दिन का आगाज 78 रन से आगे से करते हुए प्रथम श्रेणी का अपना 27वां शतक जड़ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के लिए अपना दावा मजबूत किया।

मुकेश कुमार और मोहम्मद कैफ की बंगाल की तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने सलामी बल्लेबाजों आर्यन जुयाल (पांच) और स्वास्तिक चिकारा (12) को सस्ते में समेट कर उत्तर प्रदेश की मुश्किलें बढ़ा दी लेकिन इसके बाद गर्ग ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 156 गेंद की नाबाद पारी में 105 रन बनाये।

इंदौर में खेले मैच में मध्य प्रदेश के आठ विकेट पर 425 रन के जवाब में कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 206 रन बनाये। कर्नाटक के लिए निकिन जोश ने 99 जबकि श्रेयस गोपाल ने नाबाद 60 रन का योगदान दिया। इस मैच में दोनों टीमों को पहली पारी पूरी नहीं होने के कारण एक-एक अंक साझा करना पड़ा।

थुंबा में खेले गये इस ग्रुप के एक अन्य मैच में केरल ने पंजाब को आठ विकेट से शिकस्त देकर छह अंक हासिल किये।

केरल ने आदित्य सरवटे और बाबा अपराजित के चार-चार विकेट से पंजाब की दूसरी पारी को 142 रन पर समेटने के बाद जीत के लिए मिले 158 रन के लक्ष्य को दो विकेट गंवा कर हासिल कर लिया।

टीम के लिए कप्तान सचिन बेबी ने 56 जबकि रोहन कुनुमल ने 48 रन का योगदान दिया।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर