कनाडा ओपन: चौथी वरीयता प्राप्त गत चैम्पियन लक्ष्य को लय हासिल करने का भरोसा

कनाडा ओपन: चौथी वरीयता प्राप्त गत चैम्पियन लक्ष्य को लय हासिल करने का भरोसा

  •  
  • Publish Date - July 1, 2024 / 03:58 PM IST,
    Updated On - July 1, 2024 / 03:58 PM IST

कैलगरी (कनाडा), एक जुलाई (भाषा) पेरिस ओलंपिक का टिकट पक्का कर चुके भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मंगलवार से यहां शुरू हो रहे कनाडा ओपन में अपने अभियान को शुरू करेंगे तो उनकी कोशिश लय में वापसी के साथ पिछले एक साल के खिताबी सूखे को खत्म करने की होगी।

सेन विश्व रैंकिंग में 14 स्थान पर फिसल गये हैं और बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 स्तर की इस प्रतियोगिता में उन्हें चौथी वरीयता मिली है। पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों में वह यहां चुनौती पेश करने वाले इकलौते भारतीय है।

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा स्वर्ण पदक विजेता सेन पिछले साल लगभग इसी समय  कनाडा ओपन में जीत दर्ज करने के बाद से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

सेन एक महीने से भी कम समय में शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए तैयारी करते हुए अपनी लय वापस पाने की कोशिश करेंगे।

विश्व चैम्पियनशिप का पूर्व कांस्य पदक विजेता यह भारतीय खिलाड़ी क्वालीफायर के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा। वह अगर शुरुआती बाधा को पार करने में सफल रहे तो क्वार्टर फाइनल में उन्हें विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान पर काबिज हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस की चुनौती मिल सकती है।

पुरुषों के मुख्य ड्रा में उनके अलावा तीन अन्य भारतीय हैं।

यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले प्रियांशु राजावत डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त रासमस गेमके के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे।

किरण जॉर्ज जापान के युशी तनाका से भिड़ेंगे, जबकि आयुष शेट्टी के सामने छठी वरीयता प्राप्त वतनबे की चुनौती होगी।

महिला वर्ग में यूएस ओपन की सेमीफाइनलिस्ट मालविका बंसोड एकल वर्ग में डेनमार्क की जूली डावल जैकबसेन के खिलाफ शुरुआती दौर में कोर्ट में उतरेंगी।

अनुपमा उपाध्याय के सामने पहले दौर में आयरलैंड की राचेल दारागह जबकि तान्या हेमंत क्वालीफायर से भिड़ेंगी

पुरुष युगल में कृष्ण प्रसाद गंगा और साई प्रतीक के भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

भाषा आनन्द मोना

मोना