भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर.. इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा झटका

Shakib Al Hasan Announces Retirement : बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

  •  
  • Publish Date - September 26, 2024 / 02:46 PM IST,
    Updated On - September 26, 2024 / 02:46 PM IST

नई दिल्ली। Shakib Al Hasan Announces Retirement : शुक्रवार से भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। दोनों टीमें कानपुर के ग्रीनपार्क में आमने-सामने होगी, लेकिन इससे पहले बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। हालांकि, यह अभी तय नहीं है कि वह कब आखिरी टेस्ट खेलेंगे।

read more : Sunny Leone Latest Sexy Video : सनी लियोनी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा.. शेयर कर दिया अब तक का सबसे सेक्सी वीडियो, बार-बार देख रहे लोग 

Shakib Al Hasan Announces Retirement : दरअसल, शाकिब ने खुलासा किया है कि उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से उन्हें मीरपुर में आखिरी टेस्ट खेलने देने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मीरपुर वाली मांग को मान लिया जाता है तो ठीक है, वरना भारत के खिलाफ कानपुर में खेला जाने वाला टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। हालांकि, शाकिब ने वनडे और टी20 को लेकर कुछ नहीं कहा है।

 

कानपुर टेस्ट भी हो सकता है आखिरी

क्रिकबज के मुताबिक, ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने गुरुवार को घोषणा की कि उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी को अगले महीने मीरपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के अंत के साथ टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की इच्छा जताई है। हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करता है कि इस दिग्गज ऑलराउंडर को उस सीरीज में खेलने के लिए सुरक्षा मंजूरी मिल जाए। अगर शाकिब उस टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं, तो भारत के खिलाफ 27 सितंबर से शुरू हो रहा कानपुर टेस्ट बांग्लादेश के लिए उनका आखिरी टेस्ट हो सकता है।

 

शाकिब का करियर

शाकिब अल हसन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए 129 मुकाबले खेले हैं, जिनकी 126 पारियों में वे 16 बार नाबाद रहते हुए कुल 2551 रन बनाने में सफल हुए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 84 रन है और औसत 23.19 का है। 121.25 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने रन बनाए हैं, जिसमें 13 अर्धशतक शामिल है। गेंदबाजी में शाकिब ने 149 विकेट निकाले हैं। टेस्ट क्रिकेट में शाकिब के नाम 70 मैचों में 242 विकेट हैं और बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में वे 4600 रन बना चुके हैं, जिनमें 5 शतक और 31 अर्धशतक शामिल है। एक दोहरा शतक भी वे जड़ चुके हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो