भांबरी, नेदुनचेझियान-प्रशांत चीन में अलग-अलग टूर्नामेंट के युगल फाइनल में

भांबरी, नेदुनचेझियान-प्रशांत चीन में अलग-अलग टूर्नामेंट के युगल फाइनल में

  •  
  • Publish Date - September 23, 2024 / 06:03 PM IST,
    Updated On - September 23, 2024 / 06:03 PM IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) भारत के जीवन नेदुनचेझियान, विजय सुंदर प्रशांत और युकी भांबरी ने सोमवार को चीन में खेले जा रहे दो अलग-अलग एटीपी टूर्नामेंट के पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनाई।

जीवन और विजय की गैर वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने हांगझोउ ओपन के सेमीफाइनल में एरियल बेहार (उरुग्वे) और रॉबर्ट गैलोवे (अमेरिका) की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी के खिलाफ पहले सेट में करारी हार के बाद शानदार वापसी की तथा एक घंटे और 11 मिनट के रोमांचक मुकाबले में 0-6, 6-2, 10-4 से जीत हासिल की।

फाइनल में जीवन और विजय का मुकाबला कॉन्स्टेंटिन फ्रांत्ज़ेन और हेंड्रिक जेबेंस की गैरवरीयता प्राप्त जर्मन जोड़ी से होगा। उन्होंने रिंकी हिजिकाटा (ऑस्ट्रेलिया) और मैकेंज़ी मैकडोनाल्ड (अमेरिका) से वॉकओवर मिलने के बाद फाइनल में जगह बनाई।

इस बीच चेंगदू ओपन में युकी और फ्रांस के अल्बानो ओलिवेटल की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे और 31 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में क्रोएशिया के इवान डोडिग और ब्राजील के राफेल माटोस को 6-3, 7-6 से हराया।

फाइनल में युकी और अल्बानो का मुकाबला सादियो डौम्बिया और फैबियन रेबौल की शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी जोड़ी से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में मिगुएल रेयेस-वरेला और जॉन-पैट्रिक स्मिथ को 4-6, 6-3, 12-10 से हराया।

भाषा पंत आनन्द

आनन्द