Latest Cricket News: भारत में नही होगा क्रिकेट का T-20 वर्ल्डकप.. ठुकरा दिया ICC का यह प्रपोजल, सेक्रेटरी जय शाह ने बताई इसके पीछे की वजह

BCCI rejected the proposal to host Women's Cricket T20 World Cup भारत में नही होगा क्रिकेट का T-20 वर्ल्डकप.. ठुकरा दिया ICC का यह प्रपोजल

  •  
  • Publish Date - August 15, 2024 / 09:28 PM IST,
    Updated On - August 15, 2024 / 09:29 PM IST

BCCI rejected the proposal to host Women’s Cricket T20 World Cup : मुंबई : बीसीसीआई ने आईसीसी की तरफ़ से दिए गए महिला T20 विश्व कप की मेज़बानी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। आईसीसी को अब मेज़बानी पर अंतिम फ़ैसला 20 अगस्त को लेना है ऐसे में 3 अक्टूबर से 20 अक्तूबर के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता की मेज़बानी से पीछे हटने के बाद श्रीलंका और यूएई दूसरे विकल्प बचे हैं।

Women’s Cricket T20 World Cup 2024 latest Updates

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, “उन्होंने (ICC) हमारे सामने विश्व कप की मेज़बानी का प्रस्ताव रखा था। लेकिन मैंने साफ़ तौर पर मना कर दिया, हमारे यहां ये समय बरसात का है और उससे अहम है कि अगले साल हमें ही विमेंस वनडे विश्व कप की मेज़बानी करनी है। मैं किसी को भी ग़लत संदेश नहीं देना चाहता कि हम लगातार दो विश्व कप की मेज़बानी करना चाहते हैं।”

Read Also: Hindi Cricket Latest News: स्वतंत्रता दिवस पर संन्यास ले सकता है टीम इंडिया का यह स्टार खिलाड़ी.. धोनी और रैना ने भी चुना था यही दिन

BCCI rejected the proposal to host Women’s Cricket T20 World Cup : बांग्लादेश इस समय सरकार विरोधी आंदोलनों के कारण हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है, और यही वजह है कि ICC बांग्लादेश की जगह किसी और को मेज़बानी देने पर विचार कर रही है। बांग्लादेश में कई लोगों की मौत हो गई है और उनकी प्रधानमंत्री शेख हसीना को गद्दी से हटा दिया गया है।

ICC के एक अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि बांग्लादेश की स्थिति पर नज़र रखी जा रही है और सभी विकल्प खुले रखे गए हैं। ICC के एक बयान में कहा गया था, “हम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड [BCB], उनकी सुरक्षा एजेंसियों और हमारे अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ समन्वय में वहां हो रही गतिविधियों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। हमारी प्राथमिकता सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और भलाई है।”

Read More: PAK vs BAN Test Match: मात्र 15 रुपये में मिल रहा टेस्ट मैच का टिकट.. पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच मुकाबला, यूजर्स बोले इससे महंगे तो समोसे..

BCCI rejected the proposal to host Women’s Cricket T20 World Cup : जबकि बांग्लादेश में नई अंतरिम सरकार टूर्नामेंट को बचाने के लिए अंतिम प्रयास कर रही है, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत सहित कई भाग लेने वाली टीमों की सरकार द्वारा जारी की गई यात्रा सलाह BCB के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp