PAK vs BAN Test Series 2024: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश का सर्जिकल स्ट्राइक.. टेस्ट सीरीज में किया सूपड़ा साफ़, बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीता दूसरा मुकाबला

पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए 9 में से 7 मैच जीतने जरूरी थे और इससे उसकी डायरेक्ट एंट्री हो जाती लेकिन अब पूरा खेल बिगड़ गया है।

  •  
  • Publish Date - September 3, 2024 / 05:58 PM IST,
    Updated On - September 3, 2024 / 05:59 PM IST

Bangladesh won the Test series against Pakistan: रावलपिंडी। बांग्लादेश की युवा टीम ने घर बाहर इतिहास रच दिया हैं। टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी 6 विकेट से मात दे दी हैं। इसके साथ ही बांग्लादेश ने मुकाबले की इस सीरीज को भी जीत लिया हैं। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली सीरीज की जीत है। पहले मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट तो दूसरे मुकाबले को 6 विकेट से हराया।

Read More: UPI Payment Without Internet: अब इंटरनेट के बिना भी कर पाएंगे UPI पेमेंट, यहां देखें पूरा प्रोसेस

PAK vs BAN Test Series 2024

Bangladesh won the Test series against Pakistan पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा था। कल यानि चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिए थे तो वही आज उन्होंने चार विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से दूसरे इनिंग में सलामी बल्लेबाजों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। वही शाकिब और मुशफिकर की जोड़ी ने विजयी रन बनाया।

Read Also: Aryan Mishra Faridabad: ‘क्या हत्या का अधिकार मोदी सरकार ने दिया है?’.. गौतस्करी के शक में मारे गये आर्यन मिश्रा के पिता का छलका दर्द, आप भी सुनें..

पाकिस्तान WTC 2025 की फ़ाइनल की रेस से बाहर

Bangladesh won the Test series against Pakistan बता दें कि पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए 9 में से 7 मैच जीतने जरूरी थे और इससे उसकी डायरेक्ट एंट्री हो जाती लेकिन अब पूरा खेल बिगड़ गया है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट गंवा दिए और अब पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है। उसने अपने 7 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं और 5 में हार झेली है। इस तरह उसके खाते में सिर्फ 16 अंक हैं और उसके अंकों का प्रतिशत 19.05 है। ऐसे में अब पाकिस्तान के लिए आगे की राह काफी कठिन होने वाली है, क्योंकि उसके शेष मुकाबले इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों से होने हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp