बांग्लादेश का प्रशंसक बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने हमले की आशंका से इनकार किया |

बांग्लादेश का प्रशंसक बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने हमले की आशंका से इनकार किया

बांग्लादेश का प्रशंसक बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने हमले की आशंका से इनकार किया

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 04:57 PM IST, Published Date : September 27, 2024/4:57 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

कानपुर, 27 सितंबर (भाषा) भारत और बांग्लादेश के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बांग्लादेश के एक प्रशंसक को ‘बीमार पड़ने’ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना को पहले हाथापाई का मामला माना गया था क्योंकि इस प्रशंसक ने खुद के साथ धक्का-मुक्की होने का संकेत दिया था।

यह प्रशंसक खुद को ‘सुपर फैन रॉबी’ बता रहा था। वह इस घटना के समय बाघ की पोशाक पहने हुए था और स्टैंड सी में बैठा था।

उसने हालांकि बाद में अपने अस्पताल के बिस्तर से जारी एक बयान में कहा कि वह अस्वस्थ महसूस कर रहा था और स्थानीय पुलिस ने उन्हें अपेक्षित मदद मिली।

उसने एक छोटी वीडियो क्लिप में कहा, ‘‘मैं बीमार पड़ गया और पुलिस मुझे अस्पताल ले आई। अब मैं काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मेरा नाम रॉबी है और मैं बांग्लादेश से आया हूं।’’

एसीपी (कल्याणपुर) अभिषेक पांडे ने कहा कि रॉबी को तत्काल चिकित्सा देखभाल मिली। उन्होंने जोर देकर कहा कि उस पर हमला नहीं किया गया था जैसा कि शुरुआती रिपोर्टों में आरोप लगाया गया था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों में से एक, जिसका नाम टाइगर है, अचानक बीमार पड़ गया। उसके बीमार पड़ते ही पुलिस ने उसे इलाज के लिए मेडिकल टीम के पास भेज दिया। वह अब ठीक हैं और उसके साथ एक संपर्क अधिकारी ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें मदद मिल सके।

उन्होंने कहा, ‘‘हमले की कुछ खबरें थीं लेकिन ये निराधार हैं, उनके साथ ऐसी कोई घटना नहीं हुई। ’’

इससे पहले उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा कि रॉबी घटनाओं का सटीक क्रम नहीं बता सका लेकिन वह दर्द से परेशानी में था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ वह जब स्टैंड से बाहर आया तब दर्द से कराह रहा था। वह अचेत होने लगा था। उसे बैठने के लिए कुर्सी दी गयी लेकिन वह गिर गया।’’

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers