बाडोसा ने चीन ओपन में झांग को हराया, बेरेटिनी शंघाई मास्टर्स में जीते

बाडोसा ने चीन ओपन में झांग को हराया, बेरेटिनी शंघाई मास्टर्स में जीते

  •  
  • Publish Date - October 3, 2024 / 04:34 PM IST,
    Updated On - October 3, 2024 / 04:34 PM IST

बीजिंग, तीन अक्टूबर (एपी) स्पेन की 19वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी पाउला बाडोसा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बृहस्पतिवार को यहां चल रहे चीन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में स्थानीय दावेदार झांग शुआई को 6-1, 7-6 (4) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

बाडोसा ने मई से अब तक अपने 35 में से 28 मुकाबले जीते हैं और वह पिछले पांच टूर्नामेंट में से तीन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने पिछले महीने अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई थी।

पैंतीस वर्षीय झांग ने इस प्रतियोगिता में 24 मैचों में हार के बाद वाइल्ड कार्ड धारक के रूप में प्रवेश किया था हालांकि उन्होंने इस सप्ताह अपने चार मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया।

झांग के खिलाफ शुरुआती सेट को आसानी से जीतने वाली बाडोसा ने दूसरा सेट में 1-3 से पिछड़ने के बाद वापसी की और क्वार्टरफाइनल के टाईब्रेक में प्रतिद्वंद्वी को शिकस्त दे दी।

बाडोसा अब सेमीफाइनल में अमेरिका की कोको गॉफ और यूक्रेन की यूलिया स्टारोडुबत्सेवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका के चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने के बाद गॉफ क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

दूसरी ओर शंघाई मास्टर्स टूर्नामेंट में इटली के माटेओ बेरेटिनी ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस्टोफर ओकॉनेल को दो घंटे और 13 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 7-6, (9) 7-6 (6) से पराजित किया।

पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट बेरेटिनी का सामना अगले दौर में 14वें स्थान पर काबिज होल्गर रूने से होगा।

पहले दौर के अन्य मुकाबलों में मार्कोस गिरोन, डेविड गोफिन, जैम मुनार, झोउ यी, जैकब मेनसिक और मिओमिर केकमैनोविच ने जीत दर्ज की।

एपी सं सं मोना

मोना